• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुकेश अंबानी के घर के बाहर गाड़ी में विस्फोटक: FIR दर्ज, मौके से मिला लेटर, जानिए अभी तक के अपडेट

|

मुंबई: देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के बाहर एक संदिग्ध कार में विस्फोटक बरामद हुई है। सामने आई तस्वीरों के मुताबिक ग्रीन रंग की संदिग्ध गाड़ी में एंटीलिया के बाहर 20 जिलेटिन की छड़ें मिली है। मुंबई पुलिस के साथ-साथ एटीएस की टीम, डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्तों ने मिलकर गुरुवार (25 फरवरी) को उस कार को जब्त कर लिया है। इस घटना के बाद मुंबई पुलिस ने मुकेश अंबानी के बंगले एंटीलिया के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर भी दर्ज कर ली है। मुंबई पुलिस के मुताबिक संदिग्ध कार में एक लेटर भी बरामद हुआ है। इसके अलावा कार में से बरामद एक नंबर प्लेट मुकेश अंबानी के काफिले की गाड़ी की बताई जा रही है।

Mukesh Ambani

आइए जानें इस घटना में अभी तक के अपडेट

- मुंबई पुलिस ने कहा है कि मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास कारमाइकल रोड पर 20 जिलेटिन स्टिक और एक पत्र के साथ संदिग्ध कार को पार्क किया गया था। पुलिस ने कहा है कि हम लेटर में क्या लिखा है, इसे सार्वजनिक नहीं करेंगे।

- ग्रीन रंग की स्कॉर्पियो और एक एसयूवी एंटीलिया के बाहर पार्क मुकेश अंबानी के सुरक्षा गार्ड द्वारा देखा गया। उसके बाद लोकल पुलिस को सूचित किया गया। बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड (BDDS) टीम को भी मौके पर बुलाया गया। एंटीलिया से कुछ सौ मीटर की दूरी पर खड़ा वाहन जब्त कर लिया गया है।

- मुंबई पुलिस के प्रवक्ता डीसीपी एस. चैतन्य ने कहा, वाहन का पंजीकरण नंबर मुकेश अंबानी के सुरक्षा काफिले की गाड़ी के पंजीकरण नंबर के साथ मेल खाता है। एंटीलिया के पास मिली एसयूवी के अंदर से कुछ और नंबर प्लेट भी बरामद की गई हैं।

-एफआईआर गुरुवार देर रात दर्ज की गई है। अज्ञात लोगों के खिलाफ गामदेवी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। भारतीय दंड संहिता की धाराओं 286 (विस्फोटक पदार्थ के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण), 465 (जालसाजी की सजा), 473 (नकली मुहर बनाना या रखना), 506 (2) (आपराधिक धमकी), अगर खतरा पैदा हो, के तहत मामला दर्ज किया गया है।

-मुंबई पुलिस के प्रवक्ता डीसीपी एस. चैतन्य ने कहा कि संदिग्ध वाहन के अंदर एक पत्र मिला है, लेकिन उसने इसके अंदर क्या लिखा गया है, इसे हम सुरक्षा के मद्देनजर सार्वजनिक नहीं करेंगे।

- संदिग्ध वाहन के बारे में विवरण की जांच की जा रही है और मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के अधिकारियों द्वारा इलाके के सीसीटीवी स्कैन किए जा रहे हैं। मामले की जांच मुंबई क्राइम ब्रांच कर रही है।

ये भी पढ़ें- मुकेश अंबानी के घर एंटीला के बाहर मिला संदिग्ध वाहन, विस्फोटक सामान भी बरामद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mukesh Ambani Mumbai house Explosives found FIR lodged letter Recoverd all you need to know
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X