• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र- कोविड की पाबंदियों के बीच बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर आज बैठक करेंगी शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़

|

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में हो रही लगातार वृद्धि के बाद जारी की गई नई पाबंदियों को ध्यान में रखते हुए राज्य में होने वाली बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री आज एक बैठक करेंगी। हालांकि राज्य में एसएससी और एचएससी बोर्ड की ऑफ लाइन परीक्षाओं के लिए राज्य शिक्षा विभाग ने तिथि जारी कर दी है, राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए विद्यार्थियों ने परीक्षा ऑफ लाइन कराने को लेकर विरोध जताया है।

Varsha Gaikwad

इसको लेकर राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि एसएससी और एचएससी की थ्योरी की परीक्षाओं को ऑनलाइन कराना संभव नहीं है। मालूम हो कि एचएससी की थ्योरी आधारित परीक्षाएं 23 अप्रैल से शुरू होकर 21 मई तक चलेंगी, जबकि एसएससी की थ्योरी आधारित परीक्षाएं 29 अप्रैल से शुरू होकर 20 मई तक चलेंगी। सभी परीक्षाएं ऑफलाइन माध्यम से कराई जाएंगी।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार को केंद्र की चेतावनी- वीकेंड लॉकडाउन से नहीं कंट्रोल होगा कोरोना

    Antilia Case: Sachin Vaze मामले में लग्जरी कारों के बाद अब Sports Bike की एंट्री | वनइंडिया हिंदी

    गौरतलब है कि राज्य में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़त मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। जरूरी कार्यों को छोड़कर राज्य में प्रत्येक शुक्रवार शाम 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। जबकि प्रत्येक दिन रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। 5 अप्रैल से यह व्यवस्था लागू हो गई है। इस दौरान सभी प्राइवेट दफ्तर बंद रहेंगे जबकि सरकारी दफ्तरों को 50% क्षमता के साथ खोला जाएगा। जिन कार्यालयों में कोरोना वायरस को लेकर काम हो रहा है उन्हें पूरी क्षमता के साथ खोलने का ऐलान किया गया है। इसके अलावा सारी दुकानें, मॉल, मार्केट, सिनेमा हॉल, सैलून आदि पूरी तरह बंद रहेंगे।

    English summary
    Maharashtra Education Minister Varsha Gaikwad to hold meeting today regarding board examinations
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X