• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में लॉकडाउन लगाने का फैसला रद्द, इस वजह से सरकार ने पीछे खींचे कदम

|

मुंबई। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में जनता के भारी विरोध के कारण कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से लगाए जाने वाले लॉकडाउन को रद्द करना पड़ा है। औरंगबाद में बुधवार से लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई थी। जिले के कलेक्टर सुनील चौहान ने मंगलवार को इसे रद्द करने की घोषणा की।

    Coronavirus India Update: Aurangabad में आज से लगने वाला Lockdown रद्द, जानिए वजह | वनइंडिया हिंदी

    Lockdown

    औरंगाबाद जिले में 31 मार्च से 8 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन लगाया जाना था, लेकिन प्रशासन को जनता के हो-हल्ला के आगे घुटने टेकने पड़े।

    यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री के बाद अब पाकिस्तान के रक्षा मंत्री हुए कोरोना पॉजिटिव, पूर्व वित्त मंत्री भी संक्रमित

    स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार औरंगाबाद जिला देश के उन 10 जिलों में से एक है जहां कोरोना के सबसे अधिक केस मिले हैं। मालूम को कि पिछले कुछ दिनों में महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में बेहिसाब वृद्धि देखी गयी है। मंगलवार को राज्य में कोरोना के 27,918 मामले दर्ज किए गये।

    वहीं, वर्तमान में राज्य में कोरोना के 3.4 लाख मामले सक्रिय हैं। इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अधिकारियों से कहा था कि अगले कुछ दिनों में पूरे राज्य में पूर्ण लॉकडाउन के लिए मानक संचालन प्रक्रिया तैयार की जाए। यदि पूरे भारत में कोरोना की स्थिति पर बात करें तो कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को आंकड़े जारी करते हुए बताया कि पिछले 24 घंटों के भीतर देश में कोरोना वायरस के 53,480 नए मामले मिले हैं। इससे पहले मंगलवार को कोरोना वायरस के 56211 केस सामने आए थे। वहीं, पिछले एक दिन में 41,280 मरीज ठीक हुए हैं, जबकि 354 लोगों की मौत संक्रमण के कारण हुई है। नए मरीज मिलने के बाद देश में कोरोना वायरस के कुल केस बढ़कर 1,21,49,335 और रिकवर लोगों की संख्या 1,14,34,301 हो गई है।

    English summary
    Lockdown in Maharashtra's Aurangabad cancelled after public call
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X