• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गणेश विसर्जन: मुंबई की सड़कों पर कोरोना के नियमों की उड़ीं धज्जियां, उमड़ा जनसैलाब

|
Google Oneindia News

मुंबई, 19 सितंबर। मुंबई में आज गणेश विसर्जन के दिन प्रशासन द्वारा बनाए गए सारे नियम कानून धरे के धरे रह गए। मुंबई की गणेश विसर्जन पर खचाखच भरी हुई दिखीं। बहुत कम लोग कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन करते नजर आए। मास्क पहने हुए लोगों की संख्या काफी कम थी, इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन तो न के बराबर हो रहा था।

ganesh immersion

बता दें कि शुक्रवार को बृह्नमुंबई महानगरपालिका (BMC) ने गणपति विसर्जन के दिन कोरोना वायरस के मद्देनजर गाइडलाइंस जारी की थी, जिसमें कहा गया था कि कुछ ही लोगों को मूर्ति विसर्जन की अनुमति दी जाएगी, लेकिन बीएमसी के तमाम कयदे कानून धरे के धरे रह गए।

यह भी पढ़ें: सोनू सूद पर बरसे महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य, कहा- भेजी गई बसों के कारण कोरोना फैला

3 बजे तक कुल मिलाकर 857 गणेश भगवान और गौरी मां की मूर्तियों का विसर्जन किया गया। मूर्तियों के विसर्जन के लिए अस्थाई तालाबों का भी इंतजाम किया गया था। हालांकि अच्छी खबर यह रही कि कई से भी कोई अप्रिय घटना की खबर नहीं मिली।

हालांकि इस दौरान सुरक्षा काफी कड़ी रही। चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा रहा। किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए। प्राकृतिक विसर्जन के क्षेत्रों पर क्रेन, सुरक्षा गार्ड, एंबुलेंस, अग्निशमन की तैनाती की गई। इसके अलावा
लगभग 100 अतिरिक्त अधिकारी, स्थानीय शस्त्र और अन्य शाखाओं के 1,500 कर्मी, राज्य रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) की कम से कम तीन कंपनियां, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की एक कंपनी, 500 होमगार्ड और बाहरी इकाइयों से 275 कांस्टेबल पूरे शहर में तैनात किए गए।

English summary
Ganesh Visarjan: The rules of Corona were flouted on the streets of Mumbai
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X