• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना को लेकर मुंबई से राहत की खबर, पिछले 5 हफ्तों में पहली बार रिकॉर्ड किए गए सबसे कम केस

|

मुंबई, 4 मई। मुंबई में सोमवार को कोरोना वायरस के 2,624 नए मामले दर्ज किये गए, जो कि बीते लगभग पांच सप्ताह से अधिक समय में एक दिन में कोरोना वायरस के मामलों की सबसे कम संख्या है। इसके अलावा मुंबई में कोरोना वायरस को लेकर होने वाले टेस्ट की संख्या में भी कमी देखी गई। रविवार को मुंबई में प्रतिदिन औसतन 50 हजार कोरोना टेस्ट के मुकाबले 38 हजार टेस्ट हुए। इसके अलावा बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के कारण 78 लोगों की मौत हो गई।

    Coronavirus: Mumbai में राहत, 5 हफ्तों में पहली बार रिकॉर्ड किए गए सबसे कम Cases | वनइंडिया हिंदी

    corona

    नई मौतों के साथ मुंबई में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़कर 13,372 हो गया। इसके अलावा मुंबई में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 6,58,621 हो गए हैं। मुंबई में 17 मार्च को कोरोना के 2,377 नए मामले दर्ज हुए थे। इसके बाद से कोरोना वायरस के मामलों में प्रति दिन हजारों की संख्या में वृद्धि देखने को मिली। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान महाराष्ट्र देश के अन्य राज्यों के अलावा सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ, जबकि पिछले महीने मुंबई में कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आए। महाराष्ट्र जहां पिछले महीने कोरोना के 60 हजार मामले दर्ज हुए, वहां सोमवार को कोरोना के 48,621 मामले सामने आए। वहीं, इस दौरान कोरोना के कारण 59,500 मरीज ठीक भी हुए।

    यह भी पढ़ें: कोरोना के मामलों में लगातार तीसरे दिन गिरावट, 24 घंटों में 357229 नए केस और 320289 मरीज ठीक

    महाराष्ट्र में कोरोना का रिकवरी रेट 84.7 प्रतिशत है, जबकि मृत्यु दर 1.49 प्रतिशत है। वहीं कोरोना पॉजिटिविटी रेट 17.12 प्रतिशत है। महाराष्ट्र में कोरोना से मरने वालों की संख्या में वृद्धि चिंता का विषय बनी हुई है। बीते 24 घंटों में महाराष्ट्र में कोरोना के कारण 567 लोगों की मौत हो गई।

    वहीं, एक दिन में 7,718 नए मामलों और 10 मौतों के साथ राज्य का पुणे शहर सबसे ज्यादा प्रभावित शहर बना हुआ है। इसके बाद राज्य का सबसे प्रभावित शहर नागपुर है जहां बीते 24 घंटों में कोरोना के 5,350 नए मामले सामने आए जबकि 13 लोगों की मौत हो गई। वर्तमान में महाराष्ट्र में 39,08,491 लोग होम क्वारंटीन में जबकि 28,593 लोग संस्थानों में क्वारंटीन हैं।

    पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि यदि कोरोना के मामलों पर अंकुश नहीं लगाया गया तो राज्य में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 9-10 लाख होगी। राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन को लेकर उन्होंने कहा कि अभी हम उस स्थिति में नहीं पहुंचे हैं। वहीं, भाजपा नेता व राज्य के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने सरकार पर निशाना साधते हुए कोरोना के केसों में कमी को लेकर कहा था कि कोरोना के मामलों में कमी कोरोना के टेस्टों की संख्या में कमी का नतीजा है।

    English summary
    For the first time over 5 weeks, Mumbai reported a decrease in daily cases of corona
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X