• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य में लगी आग, सभी कर्मचारी सुरक्षित

|
Google Oneindia News

मुंबई, 8 मई। भारतीय विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य युद्धपोत पर आग लगने की खबर आ रही है। हालांकि आग ज्यादा भयानक नहीं थी और उसपर समय रहते काबू पा लिया गया। नेवी के एक प्रवक्ता ने बताया कि, 'आग पर काबू पा लिया गया है और युद्धपोत पर तैनात सभी सदस्य सुरक्षित हैं।' पोत पर ड्यूटी पर तैनात स्टाफ के एक सदस्य ने धुंआ निकलता देखा और इसकी जानकारी तुरंत अधिकारियों को दी। पोत के जिस हिस्से में आग लगी थी वहां सैनिकों के आवास हैं।

INS Vikramaditya

प्रवक्ता ने आगे कहा कि आग बुझाने के लिए जवानों ने बेहद फुर्ती से काम किया। सभी जवान सुर्क्षित हैं और किसी बड़े नुकसान की सूचना नहीं है। घटना को लेकर जांच के आदेश दिये गए हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि विमान वाहक पोत कर्नाटक के करवार बंदरगाह में है। यह युद्धपोत संशोधित कीव-श्रेणी का विमान वाहक युद्धपोत है इसे 2013 में रूस से खरीदा गया था जिसका नाम प्रसिद्ध सम्राट विक्रमादित्य के सम्मान में विक्रमादित्य रखा गया। आईएनएस विक्रमादित्य की कुल लंबाई 284 मीटर और इसकी 60 मीटर की अधिकतम बीम है जोकि तीन फुटबॉल के मैदान के बराबर है। 20 मंजिला इस युद्धोपत में 20 डेक हैं और इसपर लगभग 1600 कर्मियों की तैनाती है।

English summary
Fire in INS Vikramaditya, all personnel safe
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X