• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुंबई में फर्जी वैक्सीनेशन करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, बोरीवली का ये कॉलेज भी हुआ शिकार

|
Google Oneindia News

मुंबई, जून 19। मायानगरी मुंबई में फर्जी कोरोना वैक्सीनेशन का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस ने इस संबंध में 4 आरोपियों की गिरफ्तारी की है, जिन्होंने शहर में अलग-अलग जगहों पर फर्जी वैक्सीन लगाने के खुलासे किए हैं। इन आरोपियों में एक ने बताया है कि उसने जून के पहले हफ्ते में बोरीवली के आदित्य कॉलेज में फर्जी वैक्सीनेशन कैंप लगाया था। आपको बता दें कि आदित्य कॉलेज ने ही पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद ये गिरफ्तारी हुई।

corona vaccination

213 लोगों को लगाई गई थी वैक्सीन

जानकारी के मुताबिक, कॉलेज ने अपनी शिकायत में कहा था कि आरोपी ने खुद को कोकिलाबेन अस्पताल का एक कर्मचारी बताकर कॉलेज कैंपस में वैक्सीनेशन कैंप लगाया था। कॉलेज की तरफ से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि 3 जून को कैंपस में वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया था, जिसमें 213 लोगों को वैक्सीन दी गई थी।

कांदिवली हाउसिंग सोसाइटी में भी लगा था कैंप

इसी ग्रुप ने कुछ दिन पहले कांदिवली में एक हाउसिंग सोसाइटी में फर्जी वैक्सीनेशन किया था। यहां पर जिन लोगों ने वैक्सीन लगवाई थी, उन्हें 4-5 दिन सर्टिफिकेट मिलने की बात कही गई थी। सर्टिफिकेट पर समय, तारीख गलत था, जिसके बाद लोगों को संदेह आने लगा और फिर लोगों ने पुलिस को शिकायत की। सोसाइटी के लोगों की शिकायत के बाद पुलिस ने गुरुवार की रात मामला दर्ज किया था।

इस वजह से आदित्य कॉलेज ने लगवाया था कैंप

कॉलेज ने अपने बयान में कहा है कि मुंबई में युवाओं के टीकाकरण में देरी को देखते हुए राजेश पांडे (आरोपी) को आदित्य कॉलेज ने अपने छात्रों, कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के साथ-साथ कॉलेज के ट्रस्टी को 18-44 वर्ष आयु वर्ग के लिए टीकाकरण शिविर आयोजित करने का निर्णय लिया था। कॉलेज का उद्देश्य ट्रस्टी सहित अपने हितधारकों और सहयोगियों को टीकाकरण प्रदान करना था।

ये भी पढ़ें: मुंबई में 2 जगहों पर सैकड़ों लोगों को लगा फर्जी टीका, पोल खुलने के बाद 4 गिरफ्तारये भी पढ़ें: मुंबई में 2 जगहों पर सैकड़ों लोगों को लगा फर्जी टीका, पोल खुलने के बाद 4 गिरफ्तार

English summary
Fraud vaccination gang busted in Mumbai, A college of Borivali also became a victim
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X