• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुंबई में फिर से कब खुलेंगे स्कूल, मेयर किशोरी पेडनेकर ने दिया जवाब

|
Google Oneindia News

मुंबई, 23 सितंबर। महाराष्ट्र और राजधानी मुंबई में कोरोना को लेकर स्थिति पहले से बहुत बेहतर हो गई है। लेकिन चूंकि कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है, इसलिए सरकार फूंक फूंक कर कदम रख रही है। मुंबई में हाल की के समय में स्कूलों को दोबारा खोलने के सरकार की कोई मंशा नहीं है। स्कूलों को दोबारा खोले जाने को लेकर मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि मुंबई और आसपास के इलाकों में स्कूलों को फिर से खोलने पर दिवाली के बाद फैसला लिया जाएगा।

Kishori Pednekar

बता दें कि विशेषज्ञों ने कोरोना की तीसरी लहर को बच्चों के लिए सबसे ज्यादा घातक बताया है, इसलिए सरकार जल्दबाजी में कोई ऐसा फैसला नहीं लेना चाहती, जो छात्रों के हित में न हो।

यह भी पढ़ें: कोरोना डेल्टा वेरिएंट बाकी अन्य वेरिएंट पर पड़ रहा है भारी, दुनियाभर में बन रहा है चिंता का कारण: WHO

बुधवार को मुंबई में कोरोना के 488 नए मामले सामने आए थे, जबकि मंगलवार को शहर में कोरोना के 352 केस दर्ज हुए। नए मामलों के साथ शहर में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 7,39,364 हो गए हैं। वहीं, शहर में बुधवार को हुईं चार मौतों के साथ मौत का आंकड़ा बढ़कर 16,063 हो गया है। ये सभी मरीज 60 साल से अधिक उम्र के थे और विभिन्न बीमारियों से जूझ रहे थे। वहीं, बुधवार को शहर में 359 मरीज ठीक भी हुए। शहर में कोरोना का रिकवरी रेट 97 प्रतिशत है। शहर में अभी तक 7,16,116 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं।

वहीं, कोरोना पर जल्द से जल्द काबू पाने के लिए टीकाकरण अभियान काफी तेजी से चल रहा है। भारत में अब तक 83 करोड़ कोविड वैक्सीन दी जा चुकी हैं। वहीं, अगर पूरे भारत में कोरोना की स्थिति पर प्रकाश डालें तो गुरुवार को देश में कोरोना के 31,923 नए मामले सामने आए। नए मामलों के साथ भारत में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 33,563,421 हो गए हैं। वहीं कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़कर 4,46,050 हो गया है।

English summary
Decision to reopen schools will be taken after Diwali: Mumbai Mayor Kishori Pednekar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X