• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Cyclone Tauktae: साइक्लोन के चलते मुंबई में सोमवार को नहीं होगा टीकाकरण, मेयर ने दी जानकारी

|

मुंबई, मई 16: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में चक्रवाती तूफान तौकते के अलर्ट के बाद बीएमसी ने कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को दो दिन (15 और 16 मई ) के लिए स्थगित करने का फैसला किया था, जिसको अब 17 मई के लिए भी टाल दिया गया है। बीएमसी कमिश्नर के मुताबिक आईएमडी की तरफ से भारी तूफान तौकते को लेकर जारी चेतावनी के मद्देनजर अब सोमवार (17 मई) को होने वाले टीकाकरण कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने बताया कि मुंबई में टीकाकरण कल बंद रहने की संभावना है। मंगलवार से टीकाकरण कार्यक्रम जारी रहेगा।

    Cyclone Tauktae की वजह से Mumbai में 17 May को भी नहीं लगेगी Corona Vaccine | वनइंडिया हिंदी

    vaccination corona

    अब बीएमसी ने नई तारीखें जारी की है। अब मंगलवार, बुधवार और गुरुवार (18-20 मई) को वैक्सीनेशन का अभियान फिर से चलाया जाएगा। मेयर किशोरी पेडनेकर ने जानकारी देते हुए कहा कि तौकते तूफान गोवा को पार कर चुका है और अब यह रत्नागिरी के पास है। हम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। यह चक्रवात एक बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है। लाइफ गार्ड सहित हमारी टीमें समुद्र के पास तैनात हैं। हमने सभी बड़े पेड़ों को काट दिया है और पुलिस गश्त कर रही है।

    वहीं इससे पहले बीएमसी अतिरिक्त नगर आयुक्त सुरेश काकानी ने बताया कि यह वरिष्ठ नागरिकों के लिए परेशानी और संभावित भीड़ से बचने के लिए यह निर्णय लिया गया, क्योंकि शहर में चक्रवात के कारण बारिश होने की संभावना है। तौकते तूफान के मद्देनजर बीएमसी की ओर से संभावित रूप से खतरनाक पेड़ की शाखाओं को काटा जा रहा है। निचले इलाकों में डी वाटरिंग पंप लगाए जा रहे हैं। कोरोना केंद्रों के करीब 384 खतरनाक पेड़ों को पहले ही काट दिया गया है।

    तेज हुई तौकते तूफान की रफ्तार, केरल में भारी बारिश व तेज हवाओं के कारण 2 लोगों की मौततेज हुई तौकते तूफान की रफ्तार, केरल में भारी बारिश व तेज हवाओं के कारण 2 लोगों की मौत

    आपको बता दें कि अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान तौकते को लेकर कई राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है। कर्नाटक औक केरल में साइक्लोन के चलते हुई तेज बारिश हुई है। वहीं तटीय इलाकों में मकानों, पेड़ों और सार्वजनिक संपत्तियों के भी नुकसा की खबर हैं। वहीं अब चक्रवात तौकते गोवा के तटीय क्षेत्र से भी टकरा गया है। ऐसे में प्रभावित होने वाले राज्यों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

    English summary
    COVID-19 vaccination is close tomorrow in Mumbai for Cyclone Tauktae
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X