• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अब धारावी ने बढ़ाई उद्धव सरकार की चिंता, 7 गुना बढ़े कोरोना वायरस के केस

|

नई दिल्ली। देश में जारी कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण के बीच महाराष्ट्र में संक्रमण के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने ना केवल राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार, बल्कि केंद्र सरकार की चिंताओं को भी बढ़ा दिया है। इस बीच एशिया के सबसे बड़े स्लम धारावी में भी कोरोना वायरस के मामले 7 गुनी रफ्तार से बढ़े हैं। शुक्रवार को धारावी में कोरोना वायरस के 73 नए केस सामने आए, जबकि इससे पहले 22 जनवरी 2021 को यहां केवल 10 मरीज मिले थे।

'हम अपने पुराने मॉडल पर लौट रहे हैं'

'हम अपने पुराने मॉडल पर लौट रहे हैं'

'द प्रिंट' की खबर के मुताबिक, धारावी में अचानक बढ़े कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए बीएमसी के अधिकारी एक्शन में आ गए हैं और हालात काबू करने के लिए कई कड़े कदम उठाए हैं। बीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'धारावी में अब हम अपने पुराने मॉडल पर लौट रहे हैं, जिसके जरिए हमने पिछले साल यहां कोरोना वायरस का संक्रमण काबू किया था। धारावी में हमारी टीम ने तेजी से लोगों की स्क्रीनिंग करनी शुरू कर दी है और लगातार टेस्ट किए जा रहे हैं। 15 से 20 लोगों का टेस्ट करने के बाद हमें एक पॉजिटिव केस मिल रहा है।'

    Coronavirus Mumbai Update: Radha Krishna Restaurant के 10 कर्मचारी Corona Infected | वनइंडिया हिंदी
    क्वारंटाइन होने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ी

    क्वारंटाइन होने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ी

    आपको बता दें इससे पहले बीते 28 फरवरी को धारावी में कोरोना वायरस के 11 नए केस रिकॉर्ड किए गए थे। इसके बाद 1 मार्च को भी 11 केस, 2 मार्च को 8 केस और 3 मार्च को 14 नए मरीज मिले। वहीं, क्वारंटाइन होने वाले लोगों की संख्या भी धारावी में फरवरी के पहले हफ्ते में महज 3 की संख्या से बढ़कर 94 तक पहुंच गई। बीएमसी ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और अनिवार्य तौर पर मास्क पहनने के लिए कहा है।

    हालात पर नियंत्रण के लिए केंद्र ने भेजी टीम

    हालात पर नियंत्रण के लिए केंद्र ने भेजी टीम

    गौरतलब है कि महाराष्ट्र देश के उन राज्यों में शामिल है, जो कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। पिछले महीने ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक बयान जारी करते हुए कहा था कि अगर लोगों ने कोरोना वायरस से संबंधित नियमों का पालन नहीं किया तो राज्य में एक बार फिर से लॉकडाउन लगाया जा सकता है। संक्रमण रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने के नियमों को कड़ा कर दिया है। इसके साथ ही हालात काबू में करने के लिए केंद्र सरकार ने भी एक टीम महाराष्ट्र भेजी है।

    ये भी पढ़ें- धर्मशाला, करनाल और वाशिम में कोरोना का विस्फोट, इस वजह से संक्रमण ने पकड़ी रफ्तार

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus Update: Patients Increased Sevenfold In Dharavi Of Mumbai.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X