• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

साकीनाका रेप केस: अन्य राज्यों को निशाना बनाने पर कांग्रेस ने उद्धव ठाकरे को घेरा

|
Google Oneindia News

मुंबई, 25 सितंबर। मुंबई के साकीनाका में हुई रेप की घटना को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने अन्य राज्य के लोगों को जिम्मेदार ठहराया था। इसको लेकर मुंबई कांग्रेस के महासचिव विश्वबंधु राय ने महाविकास अघाड़ी सरकार पर निशाना साधा है। इस पर आपत्ति जताते हुए विश्वबंधु राय ने उपराज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एक क्षेत्रीय पार्टी के अध्यक्ष भी हैं। इनका राजनीतिक सरोकार प्रांतवाद है। इसलिए साकीनाका रेप केस में सीधे-सीधे अन्य राज्य के लोगों पर निशाना साधकर उन्होंने खुद के वोट बैंक को संतुष्ट करने की कोशिश की है।

Uddhav Thackeray

दरअसल इस मामले का आरोपी जौनपुर का रहने वाला है और सोमवार को शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' के संपादकीय में जौनपुर पैटर्न को लेकर टिप्पणी की, जिसको लेकर सियासत शुरू हो गई है।

साकीनाका की इस घटना की पिछले साल उत्तर प्रदेश के हाथरस बलात्कार-हत्या मामले से तुलना की गई थी, जिसे शिवसेना ने खारिज कर दिया था और कहा था कि मुंबई की घटना के आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया और उन्हें कड़ी सजा दी जाएगी। आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी, एनसीपी और शिवसेना के साथ महाविकास अघाड़ी की सहयोगी पार्टी है। साकीनाकी की घटना पर राज्य सरकार के रुख की आलोचना करते हुए विश्वबंधु राय ने लिखा कि उद्धव ठाकरे ने इस घटना के लिए अन्य राज्यों को जिम्मेदार ठहराया है। किसी भी धर्म, भाषा, जाति के बलात्कारी को फांसी पर लटका देना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि पिछले कुछ महीनों में मुंबई में महिलाओं के खिलाफ अपराध में 144 फीसदी की वृद्धि हुई है। साल 2020 में पूरे महाराष्ट्र में बलात्कार के 2051 मामले दर्ज किये गए।

यह भी पढ़ें: RIP Kamla Bhasin : 'मेरा नारीवाद मेरी योनि में नहीं है': पढ़ें नारीवादी कार्यकर्ता कमला भसीन के फेमस कोट्स

उन्होंने आगे कहा कि मुंबई पुलिस कमिश्नर के इस घटना को लेकर दिए गए बेतुके बयान को लेकर उनके खिलाफ भी कारवाई होनी चाहिए। बता दें कि मुंबई पुलिश कमिश्न ने कहा था कि पुलिस हर जगर मौजूद नही रह सकती। विश्वबंधु ने कहा कि इस घटना के लिए प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से अन्य राज्यों के लोगों को निशाना बनाया गया है, जो सही नहीं है। बता दें कि 10 सितंबर को साकीनाका में एक 32 वर्षीय महिला का रेप किया गया था और उसके प्राइवेट पार्ट में एक अज्ञात वस्तु डाली गई। अगले दिन ही अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने आरोपी मोहन चौहान को गिरफ्तार कर लिया है।

English summary
CM Thackeray's political concern is 'regionalism': Congress on targeting other states in Sakinaka rape case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X