• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अमिताभ बच्चन ने शेयर की 1971 की फिल्म 'रेशमा और शेरा' के लिए लुक टेस्ट की फोटो, जानें फेल हुए थे या पास

|
Google Oneindia News

मुंबई, 18 जुलाई। महानायक अमिताभ बच्चन आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। आज निर्माता-निर्देशक केवल उनकी फेस वेल्यू पर फिल्में बनाते हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब वह बॉलीवुड में अपने पैर जमाने की कोशिश कर रहे थे, हर किसी की तरह उन्हें भी काफी कठिनाइयों से गुजरना पड़ा। उन्हें भी फिल्म स्टूडियोज के चक्कर लगाने पड़े। कई फिल्मों के लिए लुक टेस्ट देना पड़ा। बिग बी ने रविवार को साल 1971 में आई फिल्म 'रेशमा और शेरा' के लिए अपने लुक टेस्ट की फोटो शेयर की। आपको क्या लगता है अमिताभ बच्चन के साथ क्या हुआ होगा? आइए जानते हैं...

राजस्थान की पृष्ठभूमि पर आधारित थी फिल्म

राजस्थान की पृष्ठभूमि पर आधारित थी फिल्म

इस फिल्म निर्माण और निर्देशन खुद सुनील ने ही किया था। फिल्म में सुनील दत्त के अलावा वहीदा रहमान और विनोद खन्ना, राखी, रंजीत और अमरीश पुरी मुख्य भूमिकाओं में थे। तो फिर अमिताभ बच्चन का क्या हुआ? अरे भाई अमिताभ बच्चन ने लुक टेस्ट पास कर लिया था और फिल्म में सुनील दत्त के भाई की भूमिका निभाई थी। यह फिल्म राजस्थान की पृष्ठभूमि पर आधारित थी।

फिल्म में निभाई थी छोटू की भूमिका

फिल्म में निभाई थी छोटू की भूमिका

अपने लुक टेस्ट की जो तस्वीर बिग बी ने साझा की है उसमें उन्हें पारंपरिक राजस्थानी पोशाक पहने हुए देखा जा सकता है। बिग बी ने उस दौरान पगड़ी, कुर्ता, कानों में कुंडल और गले में गुलूबंद पहन रखा है। लुक टेस्ट की फोटो साझा करते हुए बिग भी ने इसके कैप्शन में लिखा, '1969 में फिल्म 'रेशमा और शेरा' के लिए मेरा लुक टेस्ट...मैं वास्तव में सलेक्ट हो गया था।' फिल्म में अमिताभ बच्चन ने शेरा के भाई छोटू की भूमिका अदा की थी।

इन फिल्मों में आएंगे नजर

इन फिल्मों में आएंगे नजर

अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। वह आए दिन अपनी पुरानी फिल्मों की तस्वीरें अपने फैंस के साथ साझा करते रहते हैं।अमिताभ बच्चन आखिरी बार फिल्म गुलाबो सिताबो में नजर आए थे। अभी उनके खाते में चेहरे, ब्रह्मास्त्र, मेडे और जुगाड़ जैसी फिल्में हैं।

English summary
Amitabh Bachchan shared the photo of the look test for the 1971 film 'Reshma Aur Shera'
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X