India
  • search
मुरैना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

सतनवाड़ा के शख्स ने अपनी बेटी का मुरैना में कर दिया सवा लाख में सौदा

|
Google Oneindia News

मुरैना, 29 जून। सतनवाड़ा के रहने वाले एक शख्स ने अपनी 9 साल की बेटी का मुरैना में सवा लाख रुपए में सौदा कर दिया। पेशगी में ₹25000 देने की बात भी तय हो गई थी। ₹5000 लेकर बेटी को दूसरे के हवाले भी कर दिया लेकिन जब पिता दूसरी किस्त लेने पहुंचा तो पुलिस ने पिता को दबोच लिया।

arrest
सतनवाड़ा के आदिवासी ने किया था अपनी बेटी का सौदा
सतनवाड़ा में रहने वाले सहरिया आदिवासी एक शख्स ने अपनी 9 साल की बेटी का सौदा मुरैना के दलवीर गुर्जर के साथ कर दिया। सौदे की बात ₹125000 में तय हो गई। खास बात यह है कि इस सौदे में ₹25000 पेशगी में देने थे और जब बेटी जवान हो जाती तो ₹100000 की राशि उसके पिता को फिर मिल जाती। तीन किस्तों में सवा लाख मिलने की बातें होने के बाद पिता ने अपनी बेटी को ही बेच दिया।
प्रतापपुरा के रहने वाले दलबीर गुर्जर ने खरीदा 9 साल की लड़की को
लड़की के पिता ने मुरैना के प्रतापपुरा गांव के रहने वाले दलवीर गुर्जर को अपनी बेटी सवा लाख रुपए में बेच दी। दलवीर गुर्जर ने तीसरी पेशगी क तौर पर ₹5000 लड़की के बाप को थमा दिए और लड़की को अपने गांव ले आया।
9 साल की मासूम से डलवाया गोबर, साफ करवाया कूड़ा
दलवीर गुर्जर ने 9 साल की मासूम लड़की से मवेशियों का गोबर डलवाने का काम लिया। इसके अलावा उस मासूम से कूड़ा भी साफ करवाया। इतना ही नहीं घर के झाड़ू, बर्तन भी उस मासूम लड़की से ही करवाए।
घर का काम करने पर भी मिलती थी मार
9 साल की मासूम लड़की दलबीर गुर्जर के घर का सारा काम करती थी। इसके बाद भी लड़की के साथ मारपीट की जाती थी। लड़की अपने ऊपर हो रहे अत्याचार से काफी दुखी हो गई। एक दिन लड़की को अपनी मां की याद सताने लगी और लड़की चुपचाप दलवीर गुर्जर के घर से निकल आई।
2 लोगों ने लड़की को पहुंचाया रिठौरा थाने
9 साल की मासूम दलवीर गुर्जर के चंगुल से तो बच कर निकल आई। इसके बाद सड़क पर वह दो अनजान लोगों को मिल गई। अनजान लोग उसके लिए फरिश्ता बनकर आए और लड़की को सही सलामत रिठौरा पुलिस के हवाले कर दिया।
बड़ी बहन के घर ले जाने के बहाने लड़की को मुरैना छोड़ गया पिता
लड़की ने पुलिस को बताया कि उसके पिता ने उससे कहा था कि मैं तुझे तेरी बड़ी बहन के घर छोड़ आता हूं। बड़ी बहन के घर जाने की बात सुनकर लड़की भी काफी खुश हो गई। उसे नहीं मालूम था कि उसका पिता उसे नर्क में झोंकने जा रहा है। जब लड़की मुरैना आई और उससे काम करवाया गया तो वह समझ गई कि उसके पिता ही ने उसके साथ छल कर लिया है।
पुलिस ने लड़की के पिता और दलवीर के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए किया दोनों को गिरफ्तार
लड़की की आपबीती सुनकर पुलिस ने दलवीर और लड़की के पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली। लड़की का पिता ₹20000 की किस्त लेने के लिए दलवीर के पास पहुंचा था। पुलिस ने लड़की के पिता और दलवीर गुर्जर दोनों को ही गिरफ्तार कर लिया और दोनों के खिलाफ मानव तस्करी की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली।

Comments
English summary
satanwada man made a deal for his 9 year old daughter in morena
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X