India
  • search
मुरैना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

दूसरे चरण के मतदान के लिए मुरैना एसपी ने मांगा 6 कंपनी फोर्स

|
Google Oneindia News

मुरैना, 27 जून। मुरैना में दूसरे चरण के मतदान के लिए मुरैना एसपी आशुतोष बागरी ने 6 कंपनी फोर्स की मांग की है। पहले चरण में हुई हिंसा को ध्यान में रखते हुए एसपी आशुतोष बागरी द्वारा घटना का रिव्यू किया गया और 6 कंपनी का फोर्स मांगा गया है। एसपी का मानना है कि 6 कंपनी का फोर्स नहीं मिलने पर व्यवस्थाएं बनाने के लिए पुलिस की जान जोखिम में पड़ जाएगी।

आशुतोष बागरी, एसपी
पहले चरण के मतदान में हुई जमकर हिंसा
मुरैना में हुए पंचायत चुनाव के पहले चरण के मतदान में जमकर हिंसा देखने को मिली। उपद्रवियों ने ना केवल तहसीलदार का सिर फोड़ दिया बल्कि उपद्रवियों ने एक मतदान केंद्र पर फायरिंग करते हुए एक मतदाता की जान भी ले ली। अलग-अलग मतदान केंद्रों पर हुई हिंसा में कई लोग गोली लगने से घायल भी हो गए। अंबाह और पोरसा में हुए पहले चरण के मतदान में कई जगह से हिंसा की घटनाएं देखने को मिली
दूसरे चरण के मतदान में बनाए गए 705 पोलिंग बूथ
मुरैना जिले में दूसरे चरण का मतदान मुरैना और जोरा में होगा। इसके लिए 705 मतदान केंद्र भी बनाए गए हैं। पहले चरण का मतदान अंबाह और पोरसा में हुआ था। यहां 552 मतदान केंद्र बनाए गए थे। 552 मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था लगाए जाने के बावजूद जमकर हिंसा हुई थी। दूसरे चरण के मतदान में पहले चरण के मतदान की अपेक्षा डेढ़ गुना ज्यादा मतदान केंद्र हैं। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखना बड़ी चुनौती साबित हो रही है।
6 कंपनी फोर्स आने पर ही हो सकेगी पुख्ता सुरक्षा
पहले चरण में हुई हिंसा के बाद मुरैना एसपी आशुतोष बागरी ने समीक्षा की। समीक्षा में निकल कर सामने आया कि दूसरे चरण में पोलिंग बूथों की संख्या ज्यादा है इसलिए सुरक्षाकर्मियों की संख्या भी बढ़ाना पड़ेगी। ऐसे में कम से कम 6 कंपनी फोर्स की आवश्यकता होगी। अगर इससे कम फोर्स मिला तो सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस की जान भी जोखिम में पड़ सकती है।
उपद्रवियों के घरों पर बुलडोजर चलाकर माहौल बनाने का किया प्रयास
दूसरे चरण के मतदान में हिंसा ना हो इसके लिए मुरैना पुलिस प्रशासन ने माहौल बनाना भी शुरू कर दिया है। गूंज बंधा गांव में तहसीलदार का सिर फोड़ने वाले उपद्रवियों पर पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई की और तीन उपद्रवियों के घरों को बुलडोजर चलाकर तोड़ दिया। पुलिस प्रशासन यह कार्रवाई करके उपद्रवियों को यह संदेश देना चाहता है कि अगर दूसरे और तीसरे चरण के मतदान में उपद्रवियों ने हिंसा की तो उन पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Comments
English summary
morena sp asked for the force of companies for the second phase of polling
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X