• search
मुरैना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Morena news:सैनिक बनने के लिए 2 राज्यों में 4 सेंटीमीटर का अंतर इसलिए एमपी के निवासी बनकर किया फर्जीवाड़ा

अग्निवीर भर्ती में शामिल होने मुरैना में बनवाए फर्जी दस्तावेज, सेना ने पकड़े दो दर्जन से अधिक मामले, 1500 रुपए में बनवाए फर्जी दस्तावेज
Google Oneindia News

Morena का निवासी बताकर अग्निवीर भर्ती परीक्षा में फर्जी दस्तावेज लगाने वाले युवाओं का भंडाफोड़ हुआ है। सेना ने ऐसे 2 दर्जन से अधिक युवाओं को पकड़ा है जो खुद को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले का निवासी बताकर अग्निवीर भर्ती में शामिल हुए थे। इन युवाओं ने लंबाई कम होने की वजह से ऐसा कदम उठाया था।

morena

उत्तर प्रदेश के युवकों ने बनवाई मुरैना से फर्जी दस्तावेज
उत्तर प्रदेश के रहने वाले कई बेरोजगार युवाओं ने अग्निवीर भर्ती में शामिल होने के लिए फर्जी दस्तावेजों का सहारा लिया है। इन युवाओं ने खुद को मुरैना का निवासी बताते हुए मुरैना से अपने फर्जी दस्तावेज तैयार करवाए हैं। युवाओं ने खुलासा किया है कि उन्होंने डेढ़-डेढ़ हजार रुपे में अपने फर्जी दस्तावेज मुरैना से तैयार करवाए हैं।

सागर में हुई अग्निवीर भर्ती में उजागर हुआ मामला
पिछले दिनों सागर जिले में हुई अग्निवीर भर्ती में शामिल होने के लिए यह बेरोजगार युवा भी पहुंचे थे जिन्होंने मुरैना में फर्जी दस्तावेज बनवाए थे। सेना ने जब इन के दस्तावेजों का वेरिफिकेशन करवाया तो यह दस्तावेज फर्जी पाए गए थे। सेना ने युवकों पर कोई कार्रवाई नहीं की लेकिन उनसे फर्जी दस्तावेज तैयार करने वाले लोगों के बारे में जानकारी जरूर ली।

लंबाई की वजह से बनवाए थे फर्जी दस्तावेज
दरअसल जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में सेना भर्ती में युवाओं की लंबाई 171 सेंटीमीटर मांगी जाती है जबकि मध्यप्रदेश में युवाओं की लंबाई 167 सेंटीमीटर निर्धारित है इसलिए जिन युवाओं की लंबाई कम थी उन उत्तर प्रदेश के युवाओं ने मध्यप्रदेश में अपने निवासी होने के दस्तावेज बनाकर अग्निवीर भर्ती में शामिल होकर नौकरी हासिल करने का असफल प्रयास किया था।

ये भी पढ़ें-Morena news: थानेदार पत्नी के साथ बैठकर प्रोफेसर पति कर रहे हैं थानेदारीये भी पढ़ें-Morena news: थानेदार पत्नी के साथ बैठकर प्रोफेसर पति कर रहे हैं थानेदारी

Comments
English summary
fake documents made to join agniveer recruitment
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X