• search
मुरादाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी पंचायत चुनाव: मुरादाबाद में बीएलओ ने फर्जी तरीके से बना दिए 16 रोहिंग्‍या मुसलमानों के वोट, सस्‍पेंड

|

मुरादाबाद। मुरादाबाद के भगतपुर टांडा ब्लाक में रुस्तमपुर तिगरी गांव में 16 रोहिंग्या के वोट बनाने के मामले में सहायक अध्यापक को सस्‍पेंड कर दिया गया है। दरअसल, गांव के ही लोगों ने शिकायत करते हुए बताया था कि सहायक अध्यापक ने नियम विरुद्ध रिश्वत लेकर विधानसभा क्षेत्र की लिस्ट में रोहिंग्या के नाम शामिल किए और ग्राम प्रधान ने फर्जी कागजात बनाए। मामला सामने आने के बाद एसडीएम ने तहसील टीम से जांच करवाई। मामला सही पाए जाने के बाद बीएसए योगेंद्र सिंह ने बीएलओ सहायक अध्यापक को तत्काल प्रभाव से सस्‍पेंड कर दिया। इस मामले में बीएसए योगेंद्र कुमार ने बताया कि एसडीएम सदर के यहां से जांच के बाद संबंधित रुस्तमरुप तिगरी प्राइमरी विद्यालय के सहयाक अध्यापक को निलंबित किया गया है। उनको ब्लाक संसाधन केंद्र ठाकुरद्वारा से अटैच कर दिया गया है।

UP panchayat election BLO suspended for making fake voter card of rohingya muslims in moradabad

बीएसए ने बताया कि मुख्य विकास अधिकारी के पत्र के मुताबिक, नाजिर और पीरबख्श निवासी रुस्तमपुर तिगरी ने शिकायत की थी कि बर्मा से आए रोहिंग्या के बीएलओ प्रशांत कुमार ने रिश्वत लेकर वोट बना दिए। विधानसभा वोटर ल‍िस्‍ट में इनको शामिल किया गया है। यह भी बताया गया कि ग्राम प्रधान ने अपने वोट बढ़ाने के चक्कर में फर्जी कागजात जारी किए। 29 जनवरी की शिकायत पर 1 फरवरी को इस मामले की जांच आख्या एसडीएम सदर मुरादाबाद के आधार पर कार्रवाई की गई है।

एसडीएम ने मुरादाबाद ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले रुस्तमपुर तिगरी में जांच करवाई, जि‍समें पाया गया कि प्राइमरी स्कूल रुस्तमपुर तिगरी भाग संख्या 105 पर 16 आवेदन प्राप्त हुए। इनमें बीएलओ ने अपनी रिपोर्ट लगाते हुए लिखा था कि दावा सत्य है वोट बनाने योग्य हैं। इसी आख्या पर वोटर लिस्ट क्रामांक पर 794 से 809 तक 16 वोट बढ़ा दिए गए। बढ़ाए गए इन वोटरों के संबंध में शिकायतकर्ता की शिकायत को सही पाई गई। बीएसए योगेंद्र कुमार ने तहसील की आख्या पर सहायक अध्यापक प्रशांत कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। साथ ही ब्लाक संसाधन केंद्र ठाकुरद्वारा में अटैच क‍िया गया है। एसडीएम सदर मुरादाबाद प्रेरणा सिंह ने बताया कि फर्जी वोट बनाने की जांच तहसील स्टाफ के माध्यम से करवाई गई, जिसमें आरोप सही पाए गए। इसी आधार पर बीएसए दफ्तर को आख्या भेजी गई। बीएसए ने इसी आधार पर संबंधित के खि‍लाफ एक्शन लिया है।

यूपी पंचायत चुनाव 2021: आरक्षण को लेकर दर्ज हो रहीं आपत्तियां, सूची का 15 मार्च को होगा अंतिम प्रकाशनयूपी पंचायत चुनाव 2021: आरक्षण को लेकर दर्ज हो रहीं आपत्तियां, सूची का 15 मार्च को होगा अंतिम प्रकाशन

English summary
UP panchayat election BLO suspended for making fake voter card of rohingya muslims in moradabad
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X