• search
मुरादाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP: जनसंख्या नीति पर सपा सांसद एसटी हसन का बयान, बोले- चुनावी स्टंट

|
Google Oneindia News

मुरादाबाद, 12 जुलाई: उत्तर प्रदेश में जारी की गई नई जनसंख्या नीति को लेकर समाजवादी पार्टी के सांसद एसटी हसन का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि ये चुनावी स्टंट है। जनसंख्या नीति हिंदू-मुस्लिम मुद्दे में बदल जाएगा और इससे फायदा लेने की कोशिश होगी। बता दें, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को नई जनसंख्या नीति 2021-30 जारी कर दी है। सीएम योगी ने कहा कि बढ़ती जनसंख्या विकास में बाधा है। यूपी में जारी नीति समस्या का समाधान करेगी। इसमें हर तबके का ध्यान रखा गया है।

samajwadi party mp st hasan statement on up population control bill
    CM Yogi ने UP में New Population Policy 2021 का किया ऐलान, जानिए बड़ी बातें | वनइंडिया हिंदी

    'बड़ी आबादी के फायदे और नुकसान हैं'

    सपा सांसद ने कहा कि ये चुनावी स्टंट हैं। जनसंख्या नीति को हिंदू-मुस्लिम मुद्दे में बदल दिया जाएगा और इसका फायदा उठाने की कोशिश की जाएगी। उन्होंने कहा कि बड़ी आबादी के फायदे और नुकसान हैं। अधिक वाहन होंगे और इससे अधिक ईंधन कर एकत्र किया जा सकता है।

    जनसंख्या नियंत्रण कानून पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद बोले- सरकार पहले ये बताए मंत्रियों के कितने बच्चे हैंजनसंख्या नियंत्रण कानून पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद बोले- सरकार पहले ये बताए मंत्रियों के कितने बच्चे हैं

    'जब बच्चा पैदा होगा उसे कौन रोक सकता है...'

    इससे पहले समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान वर्क ने नई जनसंख्या नीति पर बयान दिया था। उन्होंने कहा कि ''कानून बनाना आपके हाथ मैं है, लेकिन जब बच्चा पैदा होगा उसे कौन रोक सकता है।'' शफीकुर्रहमान ने कहा, ''जहां तक योगी जी, मोदी जी, मोहन भागवत जी का ताल्लुक है तो इनके तो बच्चे हैं ही नहीं, इन्होंने शादी ही नहीं की है। बताओ सारे हिंदुस्तान को बच्चे पैदा करने नहीं दोगे तो कल को किसी दूसरे मुल्क से मुकाबला करने की जरूरत पड़ी तो लोग कहां से आएंगे।''

    मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जिन देशों ने, जिन राज्यों ने इस दिशा में अपेक्षित प्रयास किए, उनके सकारात्मक परिणाम देखने को मिले हैं। इसमें और भी प्रयास किए जाने की आवश्यकता है। सीएम ने कहा, 'उत्तर प्रदेश की जनसंख्या नीति 2021-30 जारी करते हुए मुझे प्रसन्नता हो रही है, समाज के सभी तबकों को ध्यान में रखकर इस नीति को प्रदेश सरकार लागू कर रही है। वास्तव में जनसंख्या नियंत्रण का जो प्रयास है, वह समाज की व्यापक जागरूकता के साथ जुड़ा हुआ है।

    English summary
    samajwadi party mp st hasan statement on up population control bill
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X