• search
मुरादाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP election: प्रतिज्ञा रैली में प्रियंका का ऐलान- विकास के दम पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, 20 लाख नौकरियां देंगे

|
Google Oneindia News

मुरादाबाद, 02 दिसंबर: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। एक ओर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यूपी के दौरे पर हैं तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने मुरादाबाद में प्रतिज्ञा रैली को संबोधित किया। इस दौरान प्रियंका गांधी ने यूपी चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया है। प्रियंका ने घोषणा करते हुए कहा कि कांग्रेस विकास के आधार पर चुनाव लड़ेगी। 20 लाख रोजगार देंगे। हर जिले में मैन्युफैक्चरिंग हब खोले जाएंगे।

    UP Election 2022: Priyanka Gandhi ने Moradabad Rally में 20 लाख JOB का किया वादा | वनइंडिया हिंदी
    Priyanka Gandhi Vadra at Pratigya Rally in Moradabad says congress Will provide 20 lakh jobs

    प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में मारे गए किसानों को कोई सम्मान नहीं दिया। खाद की किल्लत से किसान आत्महत्या कर रहे हैं। प्रियंका ने कहा, ''मैं दो मृत किसानों के परिवार के सदस्यों से मिली। हम किसानों से धान और गेहूं 2500 रुपये प्रति क्विंटल और गन्ना 400 रुपये प्रति क्विंटल की दर से खरीदेंगे। हम माफ करेंगे किसानों का कर्ज।'' उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों का पूरा बकाया चुकाने में केवल 4,000 करोड़ रुपए लगेंगे। पीएम मोदी ने पिछले साल कोविड 19 के दौरान 8,000 करोड़ रुपए में निजी विमान खरीदे। संसद के सौंदर्यीकरण के लिए 20,000 करोड़ रुपए दे रहा है केंद्र, लेकिन बकाया चुकाने के लिए पैसे नहीं।

    सहारनपुर में सपा पर बरसे अमित शाह, अखिलेश पर कसा तंज, पूछा- कौन से चश्मे का इस्तेमाल करते हो?सहारनपुर में सपा पर बरसे अमित शाह, अखिलेश पर कसा तंज, पूछा- कौन से चश्मे का इस्तेमाल करते हो?

    केंद्र और यूपी सरकार पर साधा निशाना

    प्रियंका ने प्रदेश और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा जाति, धर्म की राजनीति करती है। इस सरकार में आटा, डाटा, बिजली, रसोई गैस सब महंगी हो गई है। उन्होंने कहा कि जाति धर्म नहीं, मुद्दे के आधार पर वोट करें। प्रियंका ने कांग्रेस की प्रतिज्ञा को चुनाव में निभाने का वादा किया। बता दें, प्रियंका के दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी मंज पर मौजूद रहे।

    Comments
    English summary
    Priyanka Gandhi Vadra at Pratigya Rally in Moradabad says congress Will provide 20 lakh jobs
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X