• search
मुरादाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

घोड़े पर सवार होकर निकले दरोगाजी की बढ़ी मुश्किलें, वायरल वीडियो पर यूपी बाल संरक्षण आयोग ने लिया संज्ञान

|
Google Oneindia News

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में सोशल मीडिया पर एक दरोगा का घोड़े पर बैठकर बकरीद के समय घर पर रहने, भीड़ नहीं लगाने की अपील करने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जानकारी के मुताबिक, वायरल वीडियो में दिख रहे दरोगा का नाम रियाज जैदी है। रियाज मझोला थाना क्षेत्र की जयंतीपुर चौकी के इंचार्ज हैं। दरोगा की ओर से नाबालिग बच्चों से घोड़े की लगाम पकड़वाकर खिंचवाने को लेकर लोगों की नाराजगी के बाद उत्तर प्रदेश बाल संरक्षण आयोग ने संज्ञान लिया है।

जांच के लिए चिट्ठी भेजेगा बाल अधिकार संरक्षण आयोग

जांच के लिए चिट्ठी भेजेगा बाल अधिकार संरक्षण आयोग

यूपी बाल अधिकार संरक्षण आयोग अध्यक्ष विशेष गुप्ता ने कहा, एक पुलिस अधिकारी का वीडियो वायरल हुआ जिसमें वो घोड़े पर बैठकर माइक से लॉकडाउन से जुड़ी कुछ घोषणाएं कर रहे है। घोड़े की लगाम दो बच्चों ने पकड़ी हुई है। प्रथम दृष्टया मुझे बच्चे नाबालिग और बाल श्रमिक लग रहे हैं। उन्होंने कहा कि बाल संरक्षण आयोग इस घटना की जांच के लिए पुलिस अधीक्षक और डीजी को चिट्ठी भेजेगा। पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी होगी कि वो उन बच्चों का मेडिकल करवाए। अगर दोनों बाल श्रमिक पाए जाते हैं तो निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी।

लोगों से ईद पर घरों में रहने की अपील की

लोगों से ईद पर घरों में रहने की अपील की


बता दें, वायरल वीडियो में दरोगा एक घोड़े पर बैठकर ईद पर जारी की गई गाइडलाइंस के अनुसार अपने क्षेत्र में घूम घूमकर लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहे हैं। वह कहते हुए सुनाई दे रे हैं कि ईद के अवसर पर आप लोग अपने घरों में रहकर ही ईद की नमाज अदा करें और जगह जगह भीड़ ना लगाएं। साथ ही मास्क जरूर लगाएं। दरोगा के इस काम की जहां एक ओर लोग तारीफ कर रहे हें, वहीं घोड़े की लगाम नाबालिग बच्चों से खिंचवाने पर खफा भी हैं।

खुद नियमों का पालन करते नजर नहीं आ रहे दरोगा जी

खुद नियमों का पालन करते नजर नहीं आ रहे दरोगा जी

दरअसल, लोगों को जागरूक करने वाले दरोगा खुद लॉकडाउन नियमों का पालन करते हुए खुद नजर नहीं आ रहे हैं। घोड़े की लगाम खींचने वाले दोनों नाबालिग बच्चों ने मुंह पर मास्क भी नहीं लगा रखा है। खुद दरोगा के अपना मास्क मुंह से नीचे किए हुए दिखाई दे रहे हैं। अब यूपी बाल संरक्षण आयोग ने मामले में कहा कि जांच में अगर दोनों बाल श्रमिक पाए जाते हैं तो निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी।

मुरादाबाद में मनरेगा से 72 हजार लोगों को एक दिन में रोजगार देने ​का रिकॉर्ड बनामुरादाबाद में मनरेगा से 72 हजार लोगों को एक दिन में रोजगार देने ​का रिकॉर्ड बना

English summary
moradabad policeman riding on horse pulling by minors video viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X