• search
मुरादाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP पुलिस में 5 साल से कांस्टेबल जीजा की जगह साला करता रहा नौकरी, जानिए इतने दिन क्यों नहीं आया पकड़ में?

|
Google Oneindia News

मुरादाबाद, 18 जून: यूपी के मुरादाबाद में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पुलिसकर्मी पिछले पांच साल से ड्यूटी पर ही नहीं आया। हैरानी की बात ये है कि उसकी जगह पांच साल से उसका साला नौकरी कर रहा था। एक अज्ञात व्यक्ति की शिकायत के बाद पुलिस ने गुपचुप तरीके से मामले की जांच करवाई। मामला सच पाए जाने के बाद पुलिस अधिकारियों के भी होश उड़ गए। इस मामले में आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि उसका साला फरार हो गया है।

    UP Police में बड़ा Fraud, जीजा के नाम पर साला 5 साल तक करता रहा Police की नौकरी | वनइंडिया हिंदी
    क्या है पूरा मामला ?

    क्या है पूरा मामला ?

    यूपी के मुजफ्फरनगर के खतौली निवासी अनिल कुमार ने 2011 में पुलिस भर्ती के लिए आवेदन किया था। 2012 में उसका चयन यूपी पुलिस में हो गया। उसका चयन आरक्षी के पद पर हुआ था। ट्रेनिंग पूरी करने के बाद उसे बरेली में तैनाती मिली। इसके कुछ समय बाद उसका ट्रांसफर बरेली रेंज से मुरादाबाद रेंज में कर दिया गया। बताया जा रहा है कि वह मुरादाबाद नहीं जाना चाहता था, इसीलिए उसने ये प्लान बनाया।

    अनिल ने साले को घर पर ही दी ट्रेनिंग

    अनिल ने साले को घर पर ही दी ट्रेनिंग

    अनिल कुमार ने अपनी जगह अपने साले को मुरादाबाद रेंज भेजने का फैसला कर किया। उसे घर बुलाया और अपनी जगह ड्यूटी पर जाने को कहा। इसके लिए अनिल ने अपने साले को घर पर ही ट्रेनिंग दी। अनिल ने घर पर ही अपने साले को सिखाया कि अधिकारियों को सैल्यूट कैसे करना है, हथियार कैसे चलाने हैं और वर्दी कैसे पहननी है। इसके बाद साले को अपना ट्रांसफर लेटर सौंपकर उसे मुरादाबाद में ज्वानिंग लेने को कहा।

    पांच साल से जीजा की जगह साला कर रहा था ड्यूटी

    पांच साल से जीजा की जगह साला कर रहा था ड्यूटी

    अनिल कुमार के साले का नाम भी अनिल ही है। वह अपने जीजा के ज्वाइनिंग लेटर पर ड्यूटी लेने पहुंच गया। अधिकारियों ने उसकी फोटो देखा बिना ही उसे ड्यूटी ज्वॉइन करा दी। अनिल पिछले पांच साल से अपने जीजा के नाम पर ड्यूटी कर रहा था। उसे पुलिस लाइन से बंदूक भी जारी की गई थी। अब मामला सामने आने के बाद अनिल कुमार को हिरासत में लिया गया है। वहीं, नकली पुलिसकर्मी अनिल सोनी फरार है, उसकी तलाश की जा रही है।

    Prabhakar Chaudhary IPS:मुरादाबाद से ट्रांसफर के बाद SSP प्रभाकर चौधरी ने सिंघम स्टाइल में मेरठ में मारी एंट्रीPrabhakar Chaudhary IPS:मुरादाबाद से ट्रांसफर के बाद SSP प्रभाकर चौधरी ने सिंघम स्टाइल में मेरठ में मारी एंट्री

    English summary
    moradabad police department big fraud brother in law doing job in place of constable
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X