• search
मुरादाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी बोर्ड: डिग्री कालिज में लिखीं जा रहीं थी हाईस्कूल अंग्रेजी की कॉपियां, ऐसे हुआ सॉल्वर गैंग का खुलासा

|
Google Oneindia News

मुरादाबाद, 07 अप्रैल: हाल ही में यूपी बोर्ड 12वीं क्लास का अंग्रेजी का पेपर लीक हुआ था, जिसकी जांच एसटीएफ वाराणसी यूनिट कर रही है। तो वहीं, अब मुरादाबाद जिले के ठाकुरद्वारा पुलिस ने साल्वर गैंग को पकड़ा है, जो 15 छात्रों की हाईस्कूल अंग्रेजी की कॉपी लिख रहा था।

Moradabad News: Police handcuffed 23 solvers writing 10th English copy

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 23 लोगों को गिरफ्तार किया है और इनके पास से 15 उत्तर पुस्तिकाये, 22 मोबाइल फोन व कुछ प्रश्नपत्रो की छायाप्रति भी बरामद की है। पुलिस ने कॉलेज के प्रबंधक को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, लेकिन पुलिस कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। पकड़े गए साल्वर से पूछताछ के आधार पर पुलिस अलग-अलग जगह छापेमारी कर रही है।

बता दें कि ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र के बीएस इंटर कॉलेज कुआं खेड़ा में सामूहिक नकल होने की शिकायत जिलाधिकारी से की गई थी। शिकायत के आधार पर जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने तत्काल जांच के लिए टीम को रवाना कर दिया था। साथ में पुलिस टीम भी भेजी गई। जैसे ही टीम बीएस इंटर कॉलेजर पहुंची तो वहां, सामान्य रूप से परीक्षा चल रही थी।

जबकि, परीक्षा केंद्र की दीवार से सटे हुए बीएस डिग्री कालेज के कमरे में कुछ लोग कापियां लिखते हुए मिले। चेक करने पता चला कि वे सभी यूपी बोर्ड का बुधवार को चल रहा अंग्रेजी का पेपर साल्‍व कर रहे थे। पुलिस ने वहां से 23 लोगों को हिरासत में लिया है। इनमें चार महिलाएं भी शामिल हैं। यह सभी साल्‍वर बताए जा रहे हैं।

पकड़े गए साल्वर में दो बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक और एक शिक्षामित्र भी शामिल है। इस छापेमारी में जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बीआरओ अरुण कुमार दुबे की अध्यक्षता में टीम बनाई थी। साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स भी तैनात की गई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस कॉलेज में पुलिस ने छापा मारा है वो पूर्व ब्लाक प्रमुख का है। फिलहाल पुलिस ने अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक सुभाष सिंह को गिफ्तार कर लिया है। इंटर कालेज और डिग्री कॉलेज दोनों ही एक प्रबंधन कमेटी के बताए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- गाजियाबाद: गोल्फ लिंक सोसायटी में प्रदूषित पानी पीने से कई लोग बीमार, सभी को थी उल्टी-दस्त और पेट की समस्याये भी पढ़ें:- गाजियाबाद: गोल्फ लिंक सोसायटी में प्रदूषित पानी पीने से कई लोग बीमार, सभी को थी उल्टी-दस्त और पेट की समस्या

डीएम मुरादाबाद शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि भगवंत सिंह पीजी महाविद्यालय में यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिका लिखे जाने की गोपनीय सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर डीआईओएस और फ्लाइंग स्क्वॉड ने कॉलेज पर छापा मारा। जहां एक कमरे में 23 लोग मौजूद मिले। सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है। एफआईआर कराई जा रही है।

Comments
English summary
Moradabad News: Police handcuffed 23 solvers writing 10th English copy
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X