• search
मुरादाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करने मुरादाबाद की सड़क पर उतरे यमराज, किया ये आग्रह

|
Google Oneindia News

मुरादाबाद। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का ग्राफ उत्तर प्रदेश में भी तेजी से बढ़ रहा है। एक दिन में आठ हजार से अधिक नए मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। तो वहीं, यूपी के कई जिलो में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस बीच मुरादाबाद जिला प्रशासन ने कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अनोखा कदम उठाया है। दरअसल, यहां एक कलाकार 'यमराज' की पोशाक में सड़क पर उतरकर लोगों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन की अपील कर रहा है।

Moradabad: A local artist, dressed as Yamraj, creats awareness among people about COVID19 pandemic

यमराज की पोशाक में यह स्थानीय कलाकर कोरोना महामारी के बारे में लोगों के बीच जागरूकता पैदा करने के साथ उन्हें मास्क पहनने और सामाजिक दूरी का पालन करने का आग्रह कर रहा है। इतना ही नहीं, यमराज बने कलाकार ने अपने हाथ में एक माइक पकड़ रखा है। जिस पर लिखा है कि, 'धरती वासियों हमारा वर्कलॉड मत बढ़ाओं, मास्क लगाओं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करो।' इससे पहले सहारनपुर जनपद की फतेहपुर थाना पुलिस ने छुटमलपुर में कोरोना से बचाव के लिए लोगों को अनोखे अंदाज में जागरूक किया।

छुटमलपुर में जागरूकता रैली निकाली गई। इस रैली के दौरान पुलिसकर्मी अपने सिर पर अलग तरह का हेलमेट पहने हुए थे जो कोरोना के स्वरूप को प्रदर्शित कर रहा था। रैली में सबसे पीछे घोड़ा बग्गी पर यमराज की वेशभूषा में एक व्यक्ति को बैठाया गया था। वह माइक से अनाउंस करते चल रहे थे कि सावधान रहो, कोरोना अभी पूरी तरह गया नहीं है, मास्क का प्रयोग अवश्य करो और सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखो। लोगों को जागरूक करने का पुलिस का यह प्रयास काफी चर्चाओं में रहा।

यूपी में आए 8490 नए कोरोना संक्रमित मरीज
उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोविड संक्रमण के 8490 नए मामले सामने आए हैं। लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर से कल 50 फीसदी मामले आए हैं। बताया कि प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 39 हजार 338 है। संक्रमण से अब तक 9,003 लोगों की मृत्यु हुई है। उन्‍होंने बताया कि कल प्रदेश में 2,04,878 सैंपल की जांच की गई। अब तक 3,61,47,340 सैंपल की जांच की गई है। अब तक 66,88,260 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है। 11,79,437 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज़ दी जा चुकी है।

ये भी पढ़ें:- कैसे बीती जेल में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पहली रात?ये भी पढ़ें:- कैसे बीती जेल में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पहली रात?

English summary
Moradabad: A local artist, dressed as Yamraj, creats awareness among people about COVID19 pandemic
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X