• search
मुरादाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महंगे पेट्रोल से यूपी के फल विक्रेताओं पर दोहरी मार, भारी नुकसान से व्यापार हो रहा चौपट

|
Google Oneindia News

मुरादाबाद, 19 अक्टूबर। पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं जिससे आम लोगों के घरों का बजट गड़बड़ा गया है। जेब पर हो रहे असर से बाजार में व्यापारियों को खरीदार नहीं मिल रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के फल व्यापारी खरीदारों की राह देखते हैं। उनका कहना है कि फलों की मांग इतनी कम हो गई है कि पहले से बहुत कम भाव पर ये बिक रहे हैं। साथ ही, पेट्रोल महंगा होने की वजह से ट्रांसपोर्टेशन कॉस्ट काफी बढ़ गया है। इस तरह से फल विक्रेता दोहरी मार झेल रहे हैं और भारी नुकसान से उनका व्यापार चौपट हो रहा है।

Fruit vendors getting loss in business due to fuel prices hike

मुरादाबाद के फल व्यापारी ने इस बारे में कहा कि हम सब भारी नुकसान झेल रहे हैं। पेट्रोल महंगा होने से फलों को मंडी तक लाने का कॉस्ट बहुत बढ़ गया है और दूसरी तरफ मांग बहुत कम हो गई है। कहा कि पहले अमरूद का एक क्रेट 800 से 900 रुपए तक बिकता था लेकिन अब 150 से 200 रुपए में बेचना पड़ रहा है। दूसरे फल विक्रेता ने कहा कि केला ऊंचे दाम पर खरीद रहे हैं लेकिन डिमांड कम होने की वजह से कम दम पर बेच रहे हैं। पहले एक वाहन केला 10 हजार रुपए में आता था लेकिन अब 20 हजार रुपए तक चुकाने पड़ रहे हैं।

Fruit vendors getting loss in business due to fuel prices hike

पेट्रोल और रसोई गैस की महंगाई पर विरोधी दल के नेता लगातार योगी सरकार पर हमला बोल रहे हैं। सोमवार को समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के विधायकों ने विधानसभा के बाहर बढ़ती महंगाई और किसान समेत अन्य मुद्दों को लेकर प्रदर्शन किया। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि हज़ार का सिलेंडर आज जनता को महंगा पड़ रहा है... बाइस के चुनाव में भाजपा को महंगा पड़ेगा। अमीरों के हवाई जहाज का तेल सस्ता और ग़रीब जनता की गाड़ी-वाहनों का डीज़ल-पेट्रोल महंगा हो गया है। भाजपा ग़रीबों की जेब काट रही है और अमीरों की तिजोरियां भर रही है। आज पेट्रोल पंप भाजपा के लिए 'पैसों के पंप' बन गए हैं।

'मोदी पेट्रोल की कीमत और चीन पर बोलने से डरते हैं....', असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम पर कसा तंज'मोदी पेट्रोल की कीमत और चीन पर बोलने से डरते हैं....', असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम पर कसा तंज

सोमवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर पेट्रोल महंगा होने पर भाजपा पर तंज किया था। उन्होंने लिखा था कि भाजपा पैसों वालों की पार्टी थी, है और रहेगी। वादा किया था कि हवाई चप्पल वाले हवाई जहाज से सफर करेंगे। लेकिन भाजपा सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम इतने बढ़ा दिए कि अब हवाई चप्पल वालों और मध्यम वर्ग का सड़क पर सफर करना भी मुश्किल हो गया है।

English summary
Fruit vendors getting loss in business due to fuel prices hike
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X