• search
मुरादाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुरादाबाद: जबरन धर्मांतरण मामले में दो युवक गिरफ्तार, लड़की ने कहा- अपनी मर्जी से की शादी

|

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के बिजनौर में अवैध रूप से धर्म परिवर्तन कराकर शादी करने के मामले में दो लोगों के खिलाफ मुरादाबाद में केस दर्ज ​किया गया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, मामले में युवती का कहना है कि वह बालिग है और उसने अपनी मर्जी से पांच महीने पहले यह शादी की है। मुरादाबाद के एसपी ग्रामीण का कहना है कि युवती के घरवालों की शिकायत पर जबरन धर्मांतरण का मुकदमा दर्ज कर आरोपी राशिद और उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

case filled against two under ordinance against unlawful religious conversions in moradabad

युवती ने पांच महीने पहले की थी लव मैरिज

बजरंग दल के कार्यकर्ता 5 महीने पहले लव मैरिज कर चुकी 22 वर्षीय गर्भवती युवती पिंकी यादव को पकड़ कर थाने ले आए और धर्मान्तरण का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। युवती के पिता ने शिकायत दर्ज कराई कि उसकी बेटी की शादी धर्म परिवर्तन के बाद की जा रही है। मुरादाबाद पुलिस ने गैरकानूनी धर्मांतरण कानून के तहत दो व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

युवती ने कहा- बालिग हूं, अपनी मर्जी से की शादी

लव मैरिज करने वाली युवती ने बताया कि 22 साल की है। उसने अपनी मर्जी से पांच माह पूर्व मुरादाबाद के रहने वाले रशीद के साथ शादी की थी। युवती के मुताबिक, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के हस्ताक्षेप के बाद पुलिस ने उसके परिवार को बुलाकर रशीद और उसके भाई के खिलाफ जबरन धर्मांतरण कराने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है। मुरादाबाद के पुलिस अधीक्षक ग्रामीण विद्या सागर मिश्रा ने कहा, युवती के घरवालों की शिकायत पर जबरन धर्मांतरण का मुकदमा दर्ज कर आरोपी राशिद और उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

बरेली 'लव जिहाद' मामले में आरोपी के प‍िता का पुलिस पर बड़ा आरोप, कहा- FIR के लिए महिला के परिवार पर डाला दबाव

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
case filled against two under ordinance against unlawful religious conversions in moradabad
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X