• search
मुरादाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

घर में बने तहखाने में मिली पिता व दो बेटों सहित चार की लाश, जहरीली गैस से मौत की आशंका

|
Google Oneindia News

मुरादाबाद, जून 22: सनसनीखेज खबर उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले से सामने आई है। यहां एक घर के तहखाने में पिता और उसके बेटों सहित चार लोगों की लाश मिली है। देर रात हुई घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और शवों को तहखाने से निकाल कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मौत की वजह किसी जहरीली गैस के कारण दम घुटने से होना मान रही है।

    Moradabad Gas Leak: अवैध शराब बनाते वक्त निकली Poisonous Gas, मौके पर 4 ने तोड़ा दम | वनइंडिया हिंदी

    body of four including father and two sons found in the basement of the house

    यह मामला मुरादाबाद जिले के डिलारी थानाक्षेत्र के गांव राजपुर केसरिया का है। जानकारी के मुताबिक, राजेंद्र सिंह (50) गांव में ही सीमेंट की दुकान है। पुलिस ने बताया कि राजेंद्र के घर में ही तहखाना बना है। जहां सोमवार देर रात ढाई बजे चार लोगों की लाश मिली है। इनमें राजेंद्र, उनके दो बेटों हरकेश (30), प्रीतम (25) और एक अन्य व्यक्ति रमेश (40) शामिल हैं। घर के तहखाने में पिता और उसके बेटों सहित चार लोगों की लाश मिलने से पूरे गांव में मातम छा गया है। परिवार की महिलाओं की मानें तो उन्हें इस नवनिर्मित मकान के भीतर बने तहखाने की जानकारी भी नहीं थी।

    कच्ची अवैध शराब बनाकर बेचता था
    पुलिस को प्रारंभिक छानबीन से पता चला है कि राजेंद्र सिंह कच्ची अवैध शराब बनाकर बेचता था। एक वर्ष पूर्व भी उसके घर से 250 पेटी अवैध शराब बरामद हुई थी, जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया था। जेल से आने के बाद राजेंद्र सिंह ने फिर अपने दोनों बेटों के साथ मिलकर अवैध शराब बनाने का काम शुरू कर दिया था। राजेंद्र ने शराब के धंधे को पुलिस की निगाह से बचाने के लिए पूरी तैयारी से घर से दूर मकान का निर्माण शुरू कराया। इसी में उसने सुरंग और तहखाना का निर्माण कराया।

    बना रहा था अवैध शराब
    हादसे के दिन भी वह अपने घर के पास ही बने दूसरे घर में अवैध शराब बना रहा था। उसी दौरान किसी जहरीली गैस से एक-एक करके राजेंद्र सिंह के साथ ही उसके दोनों बेटे और नौकर बेहोश हो गए। काफी देर तक जब अंदर से कोई आवाज़ नहीं आई तो बाहर बैठी राजेंद्र सिंह की पत्नी फूलवती वहां पहुंची चारों को बेहोशी की हालत में देखा। फूलवती ने आसपास के लोगों को जमा किया। इसके बाद गांव के लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

    ये भी पढ़ें:- BJP सरकार में लिख दी गई उत्तर प्रदेश की बदहाली की इबारत: अखिलेश यादवये भी पढ़ें:- BJP सरकार में लिख दी गई उत्तर प्रदेश की बदहाली की इबारत: अखिलेश यादव

    क्या कहा पुलिस ने
    मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात देखकर अंदाज़ा कर लिया था कि किसी ज़हरीली गैस के फैलने से ही 4 लोगों की मौत हुई है। पुलिस ने वहां पानी का छिड़काव करा कर वहां फैली गैस के प्रभाव को कम किया और चारों लोगों को वहां से बाहर निकाला। वहीं, मौके पर पहुंचे सीओ ठाकुरद्वारा डॉ. अनूप सिंह ने बताया कि शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है। अब तक की जांच में तहखाने में किसी जहरीले पदार्थ के बनाए जाने से गैस बनने का मामला सामने आ रहा है। जिससे दम घुटने से चारों की मौत हुई है।

    English summary
    body of four including father and two sons found in the basement of the house
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X