• search
मिर्जापुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी पंचायत चुनाव: म‍िर्जापुर में सहायक निर्वाचन अधिकारी की 'गलती' प्रत्‍याशि‍यों के लिए बनी मुसीबत, हंगामा

|

मिर्जापुर, अप्रैल 20: उत्तर प्रदेश में जारी त्र‍िस्‍तरीय पंचायत चुनाव के दो चरण के मतदान सम्पन्न हो चुके हैं। अब 26 अप्रैल को तीसरे चरण के मतदान होने हैं। इससे पहले मिर्जापुर में मंगलवार को नाराज प्रत्‍याशि‍यों ने जमकर हंगामा क‍िया। बताया गया कि 24 से ज्यादा जिला पंचायत प्रत्याशियों का चुनाव चिन्ह बदल दिया गया। दरअसल, सहायक निर्वाचन अधिकारी रवि शंकर उपाध्याय ने नाम वापस लेने वाले प्रत्याशियों को भी चुनाव चिन्ह दे दिया था। इसीलिए इस गलती पर सभी चुनाव चिन्हों को निरस्त करना पड़ा। कहा जा रहा है कि जिला निर्वाचन अधिकारी इस गलती पर सहायक निर्वाचन अधिकारी के खिलाफ चुनाव आयोग को निलंबन का पत्र लिखेंगे।

up panchayat election 2021 candidates creates ruckus in mirzapur after Change of Election symbols

छह द‍िन चुनाव च‍िन्‍ह बदले जाने पर प्रत्‍याशि‍यों के सामने खड़ी हुई मुसीबत

बता दें, 26 अप्रैल को तीसरे चरण के मतदान होने हैं। मिर्जापुर में भी मतदान होने हैं। प्रत्‍याशी अपने-अपने चुनाव च‍िन्‍ह का प्रचार कर चुके थे। चुनाव से छह द‍िन पहले च‍िन्‍ह बदले जाने से प्रत्याशी परेशान हैं और बेहद नाराज हैं। प्रत्‍याशि‍यों में चुनौती है कि नए चुनाव चिन्ह को मतदाताओं को इतनी जल्दी कैसे याद कराएं, जो पर्चे छपवा चुके हैं उनका क्या करें। प्रत्‍याशि‍यों का कहना है कि चुनाव चिन्ह बदलने से उनके लाखों रुपए डूब गए हैं।

प्रत्‍याशी के समर्थकों ने उप जिलाधिकारी के सामने की नारेबाजी

निषाद पार्टी के प्रत्याशी को चुनाव चिन्ह थर्मस वापस लेकर नया चुनाव चिन्ह तराजू दिया गया है। प्रत्‍याशी के समर्थकों ने उप जिलाधिकारी के सामने जमकर हंगामा और नारेबाजी की। इसके अलावा जिला मुख्यालय पर भी कई प्रत्याशियों ने प्रदर्शन किया। एसडीएम का कहना है कि आवंटन में गलती हो गई थी। उसे सही कर लिया गया है।

वोटर ल‍िस्‍ट में मुर्दा लोगों के नाम

उधर, सिद्धार्थनगर में मतदाता सूची को लेकर लापरवाही का मामला सामने आया है। आरोप है कि वोटर ल‍िस्‍ट में मुर्दा लोगों के नाम डाल द‍िए गए। यही नहीं, जो लोग जिंदा है हैं वो खुद को जिंदा साबित करने के लिए भटक रहे हैं। इनमें कई प्रधान पद के प्रत्याशी और ग्राम पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी भी हैं।

यूपी पंचायत चुनाव: बरेली में प्रधान प्रत्‍याशी की गला रेतकर हत्‍या, 6 समर्थकों को मारी गोलीयूपी पंचायत चुनाव: बरेली में प्रधान प्रत्‍याशी की गला रेतकर हत्‍या, 6 समर्थकों को मारी गोली

English summary
up panchayat election 2021 candidates creates ruckus in mirzapur after Change of Election symbols
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X