• search
मिर्जापुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर परियोजना: सीएम योगी ने कहा- हजारों को मिलेगा रोजगार

|
Google Oneindia News

मिर्जापुर, 01 अगस्त: सीएम योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्यवासिनी कॉरिडोर परिजना की केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज यानी रविवार एक अगस्त को आधारशिला रखी। बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन किया। इसके बाद विंध्य कॉरिडोर के लिए भूमि पूजन कर आधारशिला रखी। इतना ही नहीं, मिर्जापुर में रोप-वे का लोकापर्ण कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

Union Home Minister Amit Shah laid the foundation stone of Maa Vindhyavasini Corridor Project

जीआईसी मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा 5 अगस्त को भव्य कार्यक्रम में पीएम के द्वारा एक दिन में एक करोड़ लोगों को अन्न वितरण के कार्यक्रम का शुभारंभ होगा। 5 अगस्त की प​वित्र तिथि हमारे लिए कई मायने रखती है, 5 अगस्त की तिथि सर्जिकल स्ट्राइक और कश्मीर के कलंक धारा 370 को समाप्त करने के लिए जानी जाती है। इस दौरान सीएम योगी ने कहा मां विंध्यवासिनी के इस धाम के प्रति ना केवल आस्था का सम्मान हो, बल्कि पर्यटन की अपार संभावनाएं भी विकसित हो सकें। यहां के हज़ारों नौजवानों को ​स्थानीय स्तर पर ही कार्य मिल सके, इस दृष्टि से इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है।

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बोलते हुए कहा कि आज मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर परियोजना का शिलान्यास और रोप-वे का लोकार्पण हुआ है, अब किसी को भी अपने बूढ़े माता-पिता को लाना है तो कांवड़ की जरूरत नहीं होगी। रोप-वे में बैठाकर त्रिकोण परिक्रमा पूरी करवा सकता है। शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना की दो लहरों में पूरे यूरोप से ज़्यादा आबादी रखने वाले उत्तर प्रदेश में योगी जी ने परिश्रम, मेहनत, सूझबूझ और अपनी प्रशासनिक क्षमता का परिचय कराते हुए उत्तर प्रदेश को लगभग-लगभग कोरोना मुक्त करने का काम किया।

ये भी पढ़ें:- यूपी दौरे पर गृहमंत्री अमित शाह, मिर्जापुर में CM योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्य कॉरिडोर की रखेंगे आधारशिलाये भी पढ़ें:- यूपी दौरे पर गृहमंत्री अमित शाह, मिर्जापुर में CM योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्य कॉरिडोर की रखेंगे आधारशिला

अब कोई नहीं दिखता माफिया- अमित शाह
पहले उत्तर प्रदेश में खुलेआम माफिया घूमते थे लेकिन आज कोई माफिया दिखाई नहीं पड़ता। उत्तर प्रदेश को दंगा मुक्त, माफिया मुक्त, भू-माफियाओं से मुक्ति करने का काम और उत्तर प्रदेश की माताओं-बहनों को सुरक्षा देने का काम भाजपा की सरकार ने किया है। आज उत्तर प्रदेश मेक इन इंडिया के तहत निवेश की पहली पसंद बनता जा रहा है। करीब 3.5 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश उत्तर प्रदेश की जमीन पर लाने का काम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है।

English summary
Union Home Minister Amit Shah laid the foundation stone of Maa Vindhyavasini Corridor Project
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X