• search
मिर्जापुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की मुसीबतें बढ़ीं, पुरोहित से रंगदारी मांगने के मामले में केस दर्ज

|

मिर्जापुर। उत्तर प्रदेश के भदोही जिले की ज्ञानपुर सीट से विधायक विजय मिश्रा की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बाहुबली विधायक पर विंध्याचल थाने में एक और मुकदमा दर्ज हुआ है, जिसमें उन पर विंध्याचल के पुरोहित व पूर्व सभासद अवनीश मिश्रा से 15 लाख रुपए रंगदारी मांगने व धमकाने का आरोप है। विंध्याचल कोतवाल शेषधर पांडेय ने बताया कि अवनीश मिश्रा की तहरीर पर रंगदारी मांगने के मामले में 120 बी और 386 धारा में मुकदमा दर्ज हुआ है। दरअसल, श्री विंध्य पंडा समाज के पूर्व मंत्री व पूर्व सभासद अवनीश मिश्रा ने विधायक विजय मिश्रा से जान जान का खतरा बताते हुए 15 दिन पूर्व आईजी, डीएम, एसपी को ज्ञापन सौंपा था।

mla vijay mishra booked for demanding extortion from priest in mirzapur

सीओ सिटी की जांच के बाद मुकदमा दर्ज

मामले में कोई कार्रवाई न होने पर अवनीश मिश्रा ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को संबोधित वीडियो वायरल कर विजय मिश्रा पर संगीन आरोप लगाया। जेल से 15 लाख रुपए रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए खुद की जान को खतरा बताया। मामला तूल पकड़ने के बाद मामले में एसपी अजय कुमार सिंह के निर्देश पर गुरुवार की रात सीओ सिटी अजय कुमार राय ने विंध्याचल पहुंचकर मामले की जांच की। इसके बाद देर रात विंध्याचल थाने में विधायक विजय मिश्रा के ऊपर मुकदमा दर्ज हुआ।

क्या है पूरा मामला?

विधायक विजय मिश्रा के रिश्तेदार धनापुर गांव निवासी कृष्ण मोहन तिवारी ने 7 अगस्त को केस दर्ज कराया था। इसमें विधायक विजय मिश्रा, उनकी एमएलसी पत्नी रामलली मिश्रा और पुत्र विष्णु मिश्रा पर जबरन घर में रहने और वसीयत बनाकर संपत्ति हड़पने का आरोप लगाया। इस सिलसिले में गोपीगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। विजय मिश्रा को मध्य प्रदेश के आगर से गिरफ्तार किया गया था। अभी वह चित्रकूट जेल में बंद है। वहीं, मुकदमा दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी के डर से विधायक की पत्नी रामलली मिश्रा फरार चल रही हैं। एमएलसी रामलली मिश्रा और बेटे विष्णु मिश्रा ने बीते 14 अगस्त को कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की थी।

पत्नी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

पत्नी और बेटे की याचिका की सुनवाई के बाद कोर्ट ने विधायक की पत्नी रामलली मिश्रा की याचिका नामंजूर कर दी थी। बेटे विष्णु की याचिका को स्वीकार करते हुए गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी। दूसरी तरफ मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने रामलली के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर उनकी गिरफ्तारी के आदेश जारी किए हैं।

बाहुबली विधायक विजय मिश्रा चित्रकूट जेल में हुए शिफ्ट, बेटी सीमा ने जताई यह चिंता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mla vijay mishra booked for demanding extortion from priest in mirzapur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X