• search
मिर्जापुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मिर्जापुर: जर्जर मकान गिरने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत, सोते समय हुआ हादसा

|
Google Oneindia News

मिर्जापुर, अप्रैल 28: खबर उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले से है। यहां मंगलवार की देर रात एक जर्जर मकान ढह गया। इस हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं, इस हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर बिग्रेड के जवानों ने रात में ही राहत बचाव कार्य शुरू किया। जब तक सभी को मलबे से बाहर निकाला गया तो सभी की मौत हो गई थी। जिलाधिकारी ने मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो दो लाख देने की बात कही है।

Mirzapur News: Five people belonging to the same family no more after a dilapidated house collapses

ये हादसा मिर्जापुर जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र के छोटी गुदरी में हुआ है। जानकारी के अनुसार, मंगलवार की रात करीब 02.30 बजे छोटी गुदरी स्थित आशुतोष रंजन पुत्र शिवप्रसाद गुप्त के पुराने मकान का छत अचानक गिर गया। जिसमें किराये पर रह रहे एक ही परिवार के 5 लोग उमाशंकर (50), गुडिया पत्नी उमाशंकर उम्र (48), शुभम (22), सौरभ (18) तथा संध्या (20) दब गए। हादसे की जानकारी होने पर पहले आस-पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे फिर पुलिस को सूचना दी गई।

सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन मौके पर पहुंचा और युद्ध स्तर पर राहत-बचाव कार्य शुरू किया गया। पहले पिता और दो बच्चों का शव मिला। उसके बाद महिला और एक बच्चे का शव मिला। मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने हादसे को दु:खद बताया। कहा कि तीन पीढ़ी से यह लोग पुराने जर्जर मकान में किराए पर रह रहे थे। भवन जर्जर होने के कारण गिर गया। मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- जहरीली शराब पीने से हाथरस में पांच लोगों की मौत, आधा दर्जन से ज्यादा की हालत खराबये भी पढ़ें:- जहरीली शराब पीने से हाथरस में पांच लोगों की मौत, आधा दर्जन से ज्यादा की हालत खराब

परिवार में सिर्फ एक बेटी ही बची
जिलाधिकारी ने बताया कि इस हादसे में मृतक के परिवार में अब सिर्फ एक बेटी बची है, जो बनारस में रहकर पढ़ाई कर रही है। जिलाधिकारी के मुताबिक, परिवार का मुखिया वाटर मोटर रिपेयरिंग का काम करता था। उधर, हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक प्रकट करते हुए अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

English summary
Mirzapur News: Five people belonging to the same family no more after a dilapidated house collapses
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X