• search
मिर्जापुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी दौरे पर गृहमंत्री अमित शाह, मिर्जापुर में CM योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्य कॉरिडोर की रखेंगे आधारशिला

|
Google Oneindia News

मिर्जापुर, 01 अगस्त: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज यानि एक अगस्त को सीएम योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्य कॉरिडोर की आधारशिला रखने मिर्जापुर आ रहे हैं। गृहमंत्री यहां दो घंटे रुकेंगे। इस दौरान वह मां विंध्यवासिनी मंदिर में दर्शन पूजन, विंध्य कॉरिडोर का भूमि पूजन और रोपवे का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद जीआईसी ग्राउंड में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मिर्जापुर सांसद केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल भी मौजूद रहेंगी।

Home Minister Amit Shah to lay foundation stones of Vindhya Corridor in Mirzapur

गृहमंत्री अमित शाह का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

गृहमंत्री अमित शाह रविवार की दोपहर 2:40 पर देवरी स्थित हेलीपैड पहुंचेंगे। 3 बजे हेलीपैड से वह विंध्याचल रवाना होंगे। अमित शाह 3:10 बजे से 3:25 बजे तक मां विंध्यवासिनी मंदिर में दर्शन पूजन और कॉरिडोर का भूमि पूजन करेंगे। 3:25 बजे मां विंध्यवासिनी मंदिर से सड़क मार्ग द्वारा प्रस्थान के बाद 3:37 बजे राजकीय इंटर कॉलेज पहुंचेंगे। 3:37 बजे से 4:37 बजे तक विंध्य कॉरिडोर का शिल्यान्यास और रोपवे व अन्य विकास योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद 4:37 बजे राजकीय इंटर कॉलेज प्रांगण से सड़क मार्ग द्वारा प्रस्थान, 4:40 बजे हेलीपैड जीडी बिन्नानी कॉलेज और फिर यहां से दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

यूपी के अगले चुनाव में बीजेपी की सफलता का मुख्य मंत्र- ब्रैंड योगीयूपी के अगले चुनाव में बीजेपी की सफलता का मुख्य मंत्र- ब्रैंड योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है विंध्य कॉरिडोर

बता दें, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 30 अक्टूबर 2020 को मिर्जापुर में विंध्य कॉरिडोर के निर्माण को मंजूरी दी थी। इस योजना में कुल लागत 331 करोड़ रुपए है, जिसके तहत मां विध्वासिनी देवी मंदिर से लगे चार प्रमुख मार्गों का चौड़ीकरण और सुंदरीकरण होना है। इसके अलावा परिक्रमा पथ को चौड़ा और सुविधायुक्त बनाना है, इसके लिए आसपास के 92 भवन ध्वस्त हो चुके हैं। इस कॉरिडोर के पूरा होने के बाद विंध्वासिनी मंदिर से ही गंगा के दर्शन और गंगा तट से माता मंदिर के दर्शन हो सकेंगे। यह प्रोजेक्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है।

English summary
Home Minister Amit Shah to lay foundation stones of Vindhya Corridor in Mirzapur
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X