• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'गौमूत्र छिड़क देने से भूत-प्रेत और वास्तु दोष दूर हो जाते हैं...,' योगी के मंत्री धर्मपाल सिंह ने किया दावा

|
Google Oneindia News

मेरठ, 17 अप्रैल: उत्तर प्रदेश के पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह अपने एक बयान का लेकर सुर्खियों में आ गए हैं। धर्मपाल सिंह ने गौमूत्र के फायदे बताते हुए यह दावा कर डाला कि गौमूत्र छिड़क देने से भूत-प्रेत और वास्तु दोष जैसे समस्याएं दूर हो जाती हैं। योगी सरकार के मंत्री धर्मपाल सिंह मेरठ पहुंचे थे। यहां उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह बातें कहीं।

'गौमूत्र छिड़क देने से सारी समस्या हल हो जाती हैं'

'गौमूत्र छिड़क देने से सारी समस्या हल हो जाती हैं'

पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा, ''गाय में पांच द्रव्य है। गाय का दूध, गाय का दही, गाय का घी, गाय का गोबर और गाय का मूत्र... गाय के गोबर में लक्ष्मी का वास और गौमूत्र में गंगा मईया रहती हैं। कहा जाता है कि भूत बाधा प्रेत बाधा वास्तु दोष हो तो गौमूत्र छिड़क देने से सारी समस्या हल हो जाती हैं।''

'गाय के दूध के साथ गोबर और मूत्र बिके ऐसी व्यवस्था की जाएगी'

'गाय के दूध के साथ गोबर और मूत्र बिके ऐसी व्यवस्था की जाएगी'


धर्मपाल सिंह ने आगे कहा, छुट्टा पशुओं के लिए 5 मई तक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसे लेकर हर गांव में भूसा बैंक बनाने की योजना है। उन्होंने कहा कि गाय का गोबर भी खरीदेंगे और जब गोबर डेढ़ दो रुपए किलो बिकेगा तो सीएनजी बनाने वाली कंपनियां आएंगी तो जो गाय दूध नहीं देती वो भी लोग पालेंगे। उन्होंने कहा कि गाय के दूध के साथ उसका गोबर और मूत्र बिके ऐसी व्यवस्था की जाएगी।

मंत्री ने कहा - गांव पंचायत की जमीनों पर गौ अभ्यारण्य बनाए जाएंगे

मंत्री ने कहा - गांव पंचायत की जमीनों पर गौ अभ्यारण्य बनाए जाएंगे

मंत्री ने कहा कि गांव पंचायत आदि की जमीनों पर गौ अभ्यारण्य बनाए जाएंगे। साथ ही छुट्टा पशुओं के खाने का प्रबंध भूसा बैंक के माध्यम से किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कई विभागों से इस बाबत चर्चा कर गौशालाओं को कार्मशियल बनाने का प्रयास जा रहा है। अभियान के तौर पर गौशालाओं को संरक्षित करेंगे और बेसहारा पशुओं को रहने का स्थान देंगे।

Fact Check: यूपी के मैनपुरी में तमंचे लिए लड़की का वीडियो गलत जानकारी के साथ वायरलFact Check: यूपी के मैनपुरी में तमंचे लिए लड़की का वीडियो गलत जानकारी के साथ वायरल

Comments
English summary
Yogi minister Dharampal Singh says Spraying gomutra removes ghosts and Vastu defects
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X