• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जब बंदरों ने लैब टेक्निशियन से छीन लिए कोरोना मरीजों के सैंपल, देखिए हैरान करने वाला VIDEO

|

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में कोरोना के मरीजों की स्वास्थ्य जांच को लेकर मेडिकल प्रबंधन की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। दरअसल, सोशल मीडिया पर मेडिकल कॉलेज परिसर में बंदरों द्वारा कुछ टेस्टिंग किट चबाए जाने का वीडियो वायरल हुआ है। हालांकि, इस पर सफाई देते हुए मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने इन टेस्टिंग किट को कोरोना से अलग बताया है। लेकिन बड़ा सवाल है अगर यह कोरोना संक्रमित मरीजों की टेस्टिंग किट होती तो बंदरों के जरिए संक्रमण का खतरा कैसे टाला जाता?

पेड़ पर बैठकर टेस्टिंग किट चबाते दिखे बंदर

पेड़ पर बैठकर टेस्टिंग किट चबाते दिखे बंदर

दरअसल, सोशल मीडिया पर मेडिकल कॉलेज परिसर का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें कुछ बंदर पेड़ पर बैठकर टेस्टिंग किट चबाते दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो को वायरल होते ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया, क्योंकि सोशल मीडिया पर इन किट को कोरोना संक्रमित मरीजों का बताया जा रहा था। इस मामले में मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ एसके गर्ग से जानकारी की गई। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य के मुताबिक, यह टेस्टिंग किट कोरोना संक्रमित मरीजों के ही बताए गए हैं, लेकिन यह टेस्टिंग किट कोरोना के टेस्ट के लिए नहीं बल्कि संक्रमित मरीजों की रूटीन जांच के लिए लिए जाने वाले ब्लड सैंपल थे।

    Meerut में बंदरों ने लैब टेक्निशियन से छीन लिए कोरोना मरीजों के सैंपल, देखे VIDEO | वनइंडिया हिंदी
    मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य का दावा- संक्रमण फैलने का खतरा नहीं

    मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य का दावा- संक्रमण फैलने का खतरा नहीं

    प्राचार्य का कहना है कि कुछ बंदर मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी से यह किट छीन कर भाग गए थे। उनका दावा है कि इससे किसी में भी संक्रमण फैलने का खतरा नहीं है। मगर बड़ा सवाल है कि अगर यह किट कोरोना की जांच से जुड़े होते तो संक्रमण के खतरे का जिम्मेदार आखिर कौन था। बहरहाल बंदरों द्वारा जांच के सैंपल छीने जाने के बाद मरीजों के ब्लड सैंपल दोबारा से लिए गए।

    मेरठ में कोरोना से मरने वालों की संख्या 25 पहुंची

    मेरठ में कोरोना से मरने वालों की संख्या 25 पहुंची

    बता दें, मेरठ में कोरोना से मरने वालों की संख्या 25 तक पहुंच गई है। वहीं, दो और संक्रमित मिले। सीमएओ डॉ. राजकुमार के मुताबिक, मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड में भर्ती ब्रह्मपुरी क्षेत्र निवासी 67 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई। वहीं, शास्त्रीनगर सेक्टर दो निवासी सब्जी विक्रेता व किदवई नगर निवासी एक व्यक्ति पॉजिटिव मिला। संक्रमितों की संख्या 400 हो गई है। यहां 296 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस 79 हैं।

    शरारती बंदर ने बाघों को किया खूब परेशान, मारा थप्पड़, देखें जंगल का ये वायरल वीडियो

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    watch monkeys run away with corona patient samples in meerut
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X