• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP पंचायत चुनाव में खपाने के लिए तैयार हो रहे थे अवैध हथियार, मेरठ पुलिस ने पकड़ी 2 फैक्ट्री

|

मेरठ। उत्तर प्रदेश में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों को लेकर शुक्रवार (26 मार्च) को चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान करते हुए बताया कि पंचायत चुनाव यूपी में चार चरणों में पूर्ण होंगे। तो इस बीच मेरठ पुलिस ने अवैध हथियार बनाने की अलग-अलग जगह छापेमारी करके दो फैक्ट्री पकड़ी है। पुलिस ने यहां से 133 से ज्यादा अवैध तमंचे और पिस्टल बरामद की है, जो पंचायत चुनाव में खपाने के लिए तैयार हो रही थी। छापेमारी के दौरान पुलिस ने 8 आरोपियों को भी मौके से गिरफ्तार किया है।

    UP में Illegal Arms Factory का भंडाफोड़, भारी मात्रा में असलहा बरामद, 8 Arrest | वनइंडिया हिंदी

    UP Panchayat Election 2021: Meerut Police Caught Two Illegal arms factory

    मेरठ में चल रही अवैध हथियार फैक्ट्रियों पर ये कार्रवाई एसटीएफ और मेरठ पुलिस ने की है। प्राप्त समाचार के मुताबिक, अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री मेरठ के थाना ब्रह्मपुरी और टीपी नगर इलाके में चोरी छुपे चलाई जा रही थी। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि इन फैक्ट्री में बनने वाले तमंचे 1500 से 5000 तक बेचे जाते हैं। तो वहीं, पिस्टल 22 से 30 हजार तक बिक जाती है। दरअसल, ग्राम प्रधानी और पंचायत चुनाव को लेकर अवैध हथियारों की भारी डिमांड है। ऐसे में इस कारखाने में काम धड़ल्ले से चल रहा था।

    एसटीएफ की मेरठ यूनिट ने सबसे पहले टीपी नगर के मलियाना में छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया। जहां से 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इन्हीं की निशानदेही पर ब्रह्मपुरी में भी छापेमारी की गई। जिसके बाद लिसाड़ी गेट और किठौर में मेरठ पुलिस ने छापा मारा। यहां भारी मात्रा में अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया है। मेरठ के एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि अपर मुख्य सचिव द्वारा दो लाख रुपए का इनाम पुलिस टीम को दिया गया है।

    ये भी पढ़ें:- यूपी पंचायत चुनाव 2021: इन 13 ग्राम पंचायतों में नहीं होगा ग्राम प्रधान पद का चुनाव, सामने आई ये वजहये भी पढ़ें:- यूपी पंचायत चुनाव 2021: इन 13 ग्राम पंचायतों में नहीं होगा ग्राम प्रधान पद का चुनाव, सामने आई ये वजह

    English summary
    UP Panchayat Election 2021: Meerut Police Caught Two Illegal arms factory
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X