• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मंत्री पद और विधायक, सांसद का टिकट दिलवाने के लिए लोगों से लिए लाखों रुपए, अब फंस गए जाल में

|

Meerut news, मेरठ। ठगी के तरीके तो बहुत सुने और देखे होंगे आप ने लेकिन मेरठ में ठगी का एक अनोखा ही मामला पुलिस ने पकड़ा है। ये ठगी करने वाला गैंग अमीर लोगों को मंत्री बनवाने या सिक्युरिटी गनर दिलवाने का सपना दिखाकर उनने लाखों-करोड़ों रुपये ऐंठ लेता था।

two thug arrested by police who dupes crores of rupees

पुलिस की गिरफ्त में खड़े इन शातिर जालसाजों के नाम राजकुमार और देव शर्मा है। दरअसल ये दोनों बेहद शातिराना अंदाज से लोगों को झांसा देकर उन्हें मंत्री पद, किसी आयोग का अध्यक्ष या दूसरा कोई पद दिलवा देंगे, इस तरह के वादा किया करते थे। इसकी एवज में वो उस व्यक्ति से लाखों रुपए ऐंठ लिया करते थे। पुलिस के अनुसार ये बेहद शातिर ठग हैं और उन्हें उम्मीद है की इस तरह वो शायद लगभग पांच करोड़ तक की ठगी कर चुके हैं। ये शातिर प्रभावशाली लोगों के साथ रहकर लोगों को अपने झांसे में लिया करते थे। पुलिस अब इन शातिर ठगों के बाकी तार खंगालने में जुटी हुई है। .

सियासत में उठ-बैठ रखने का रसूख दिलाकर विधायक से लेकर मंत्री बनवाने तक के सपने का सौदा करने वाले दो आरोपियों को टीपीनगर थानाक्षेत्र की पुलिस ने गिरफ्तार किया। इन दोनों से पूछताछ कर उसके अब तक के काले कारनामों की फेहरिस्त तैयार की जा रही है। इस शख्स के फेसबुक वॉल पर उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, असम, नई दिल्ली के कई दलों के बड़े नेता, कैबिनेट मंत्री के साथ तस्वीरें भी हैं। मूलरूप से सहारनपुर का रहने वाला राजकुमार हाल में देहरादून के कैंट एरिया स्थित राजेंद्र नगर में रहता है। उन्हें फोटो के जरिए लोगों से संपर्क बनाता है। उसके बाद उन्हें कई राष्ट्रीय स्तर के नेताओं से मिलवाता है। उसके बाद मंत्री पद या विधायक एवं सांसद का टिकट दिलाने के नाम पर मोटी रकम वसूल करता है। पुलिस तीसरे व्यक्ति की भी तलाश कर रही है। ये शख्स भी इस गैंग में शामिल होना बताया जा रहा है।

<strong>ये भी पढ़ें-पिता को बचाने के लिए दबंगों से लड़ने आई बेटी के साथ हुआ बुरा, परिवार को छोड़ गई अजीता</strong>ये भी पढ़ें-पिता को बचाने के लिए दबंगों से लड़ने आई बेटी के साथ हुआ बुरा, परिवार को छोड़ गई अजीता

English summary
two thug arrested by police who dupes crores of rupees
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X