• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मेरठ: लोकप्रिय हॉस्पिटल की लापरवाही से हो गई 6 मरीजों की मौत, संचालक और प्रबंधक पर मुकदमा दर्ज

|

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में कोरोना से लगातार बढ़ रही मृत्यु दर के दौरान शासन द्वारा स्वास्थ्य विभाग से कराई गई जांच के दौरान सनसनीखेज खुलासा हुआ है। दरअसल, प्राइवेट नर्सिंग होम्स के डॉक्टर गंभीर कोरोना पेशेंट्स को देरी से मेडिकल में रेफर कर रहे हैं। जिसके चलते समय रहते उपचार के अभाव में कई मरीज दम तोड़ चुके हैं। इस मामले में लोकप्रिय हॉस्पिटल की घोर लापरवाही सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा हॉस्पिटल के संचालक और प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

six patients died due to negligence in meerut lokpriya hospital FIR lodged

स्वास्थ्य विभाग ने करवाई पूरे प्रकरण की जांच

सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की जांच में सामने आया है कि पिछले दिनों लोकप्रिय हॉस्पिटल से कोरोना के छह पेशेंट्स को हालत बिगड़ने के बाद मेडिकल के लिए रेफर किया गया। नतीजा यह रहा कि सभी पेशेंट्स की मौत हो गई। जबकि यदि समय रहते इन मरीजों को बेहतर उपचार मिल जाता तो शायद इनकी जान ना जाती। यह पूरा मामला शासन के संज्ञान में आने पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूरे प्रकरण की जांच कराई गई।

जांच में सामने आई लापरवाही

जांच के दौरान इस प्रकरण में हॉस्पिटल के संचालकों और प्रबंध तंत्र की लापरवाही सामने आई है। जिसके चलते हॉस्पिटल के संचालक, प्रबंधक और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ 304 ए और महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उधर, इस मामले में जिले में पहला ऐसा कोई मुकदमा दर्ज होने के बाद कोविड का उपचार करने वाले प्राइवेट नर्सिंग होम के संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें, उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5722 नए मामले सामने आए हैं और 6589 संक्रमित व्यक्ति इलाज के बाद डिस्चार्ज किए गए हैं। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को बताया कि रिकवरी रेट 81.25% हो गया है। अब तक 5212 संक्रमित लोगों की मौत हुई है।

फिल्म सिटी के लिए हस्तिनापुर के आसपास का क्षेत्र प्रस्तावित, CM योगी ने कहा- ये सिर्फ फिल्म सिटी तक सीमित नहीं रहेगा...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
six patients died due to negligence in meerut lokpriya hospital FIR lodged
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X