• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड पुलिस ने कई किलोमीटर चलकर पहाड़ के दुर्गम क्षेत्र में लोगों तक पहुंचाया राशन

|

ऋषिकेश। कोरोना वायरस का संक्रमण भारत में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी ने तीन मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है। सभी से घरों में रहने की अपील की है। लॉकडाउन का असर हर तरफ देखने को मिल रहा है। लॉकडाउन के कारण कई लोग ऐसे हैं, जिनके समक्ष रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। शहरों में तो पुलिस और प्रशासन के साथ तमाम स्वयंसेवी संस्थाएं और सामाजिक संगठन जरूरतमंदों की मदद को आगे आ रहे हैं। मगर, कई ग्रामीण और पहाड़ी क्षेत्र ऐसे हैं, जहां न तो दुकानें हैं और न ही दिहाड़ी मजदूरी कर पारिवार पालने वाले लोगों के पास खाद्य सामग्री।

Ranipokhari police in helping needy people during in lockdown

जी हां बात कर रहे है उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित दूरस्थ गांव इठारना की। रानीपोखरी थाने की पुलिस के जवानों ने इस गांव की सुध ली। पुलिसकर्मियों ने अपने कंधे पर बीस किलोमीटर खाद्य सामग्री ढोकर गांव तक पहुंचाई। बता दें कि थानाध्यक्ष रानीपोखरी राकेश शाह को सोमवार को सूचना मिली कि थाना रानीपोखरी से करीब 25 किलोमीटर दूर सीमांत ग्राम सभा गडूल क्षेत्र स्थित ग्राम इठारना में कई बुजुर्ग, वरिष्ठ नागरिक, महिलाएं और मजदूर रहते हैं, जिन्हें राशन की आवश्यकता है।

थानाध्यक्ष रानीपोखरी ने पुलिस टीम वरिष्ठ उप निरीक्षक कुंदन राम, कॉन्स्टेबल पूरण सिंह, कॉन्स्टेबल विपिन, कॉन्स्टेबल आनंद को सहायता के लिए रवाना किया। पुलिस टीम ने बीस किलामीटर दूर अपने कंधों पर खाद्य सामग्री लाद कर गडूल गांव पहुंचाई। जहां जरूरतमंदों को उनकी आवश्कता अनुसार राशन उपलब्ध कराया गया। पुलिस ने इन्हें मास्क और जूस भी वितरित किया।

पुलिस की इस सेवा और कर्तव्यपरायणता को देखकर स्थानीय लोगों ने पुलिस के कार्यों की सराहना की और उनका धन्यवाद अदा किया। थानाध्यक्ष राकेश शाह ने बताया कि पुलिस ने गांव में ऐसे जरूरतमंदों की सूची तैयार की है। आगे भी उनतक हरसंभव मदद पहुंचायी जाएगी।

ये भी पढ़ें:- उत्तराखंड में लगातार चौथे दिन नहीं बढ़ी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, अभी तक कुल मामले 35

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
accused of attack on police team in Meerut found Coronavirus positive
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X