• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मेरठ: शिव मंदिर के पुजारी की पीट-पीटकर हत्या के बाद हंगामा, आरोपी गिरफ्तार

|

मेरठ। उत्तर प्रदेश में मेरठ जिले के भावनपुर थाना क्षेत्र में संप्रदाय विशेष के युवक द्वारा पीट-पीटकर की गई मंदिर के पुजारी की हत्या को लेकर बुधवार को जमकर हंगामा हुआ। परिजनों और हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने शव को बीच सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। परिजनों और हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने मॉब लिंचिंग के तहत पुजारी की हत्या का आरोप लगाया तो पुलिस के हाथ पांव फूल गए। आनन-फानन में मौके पर पहुंची कई थानों की फोर्स और अधिकारियों ने मुख्यमंत्री राहत कोष से मुआवजा दिलाए जाने का आश्वासन देते हुए जैसे-तैसे परिजनों को शांत किया।

    मेरठ: शिव मंदिर के पुजारी की पीट-पीटकर हत्या के बाद हंगामा, आरोपी गिरफ्तार
    पीट-पीटकर हत्या का आरोप

    पीट-पीटकर हत्या का आरोप

    बता दें, अब्दुल्लापुर निवासी कांति प्रसाद गांव के शिव मंदिर में पुजारी थे। कांति प्रसाद के पुत्र आदेश का आरोप है कि गांव के रहने वाले संप्रदाय विशेष के कुछ लोग उन्हें मंदिर बंद कराने और लाउडस्पीकर उतरवाने की धमकी देते थे। इसी के चलते सोमवार को आरोपी अनस और उसके परिजनों द्वारा कांति प्रसाद की जमकर पिटाई की गई, जिसके चलते मंगलवार को कांति प्रसाद की मौत हो गई। आरोप है कि पुलिस ने सिर्फ अनस की गिरफ्तारी की, जबकि घटना में चार अन्य आरोपी भी शामिल थे।

    आरोपियों की गिरफ्तारी और मुआवजे के लिए जमकर हुआ हंगामा

    आरोपियों की गिरफ्तारी और मुआवजे के लिए जमकर हुआ हंगामा

    वहीं, विश्व हिंदू परिषद के नेता निमेष वशिष्ठ ने आरोप लगाया कि संप्रदाय विशेष के आरोपियों ने कांति प्रसाद की चोटी और तिलक पर टिप्पणी करते हुए पीट-पीट कर उनकी हत्या कर दी। बुधवार को परिजनों और हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने कांति प्रसाद के शव को अब्दुल्लापुर में बीच सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। परिजनों ने अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी और हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने पीड़ित परिजनों को 25 लाख का मुआवजा दिए जाने की मांग करते हुए जमकर हंगामा किया।

    मुख्य आरोपी गिरफ्तार

    मुख्य आरोपी गिरफ्तार

    कई थानों की फोर्स और एडीएम सदर व एसडीएम सदर मौके पर पहुंचे। घंटों चले हंगामे के बाद अधिकारियों ने पीड़ित परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से मुआवजा दिलाए जाने का आश्वासन दिया। इसी के साथ घटना में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही, जिसके बाद पुलिस की मौजूदगी में मृतक के शव का अंतिम संस्कार कराया गया। उधर, एसपी देहात अविनाश पांडे ने मॉब लिंचिंग की बात से इनकार किया है। उन्होंने बताया घटना में शामिल मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

    मेरठ: पॉश कॉलोनी के फ्लैट में बना अश्लील वीडियो वायरल, एक आरोपी गिरफ्तार

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    priest of shiv temple beaten to death in meerut accused arrested
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X