• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मेरठ: गैंगस्‍टर बदन सिंह बद्दो की सवा करोड़ की संपत्ति जब्‍त, ढाई लाख का इनामी दो साल से है फरार

|

मेरठ। उत्‍तर प्रदेश के कुख्‍यात ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो के खिलाफ एक बार फिर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। मेरठ में पुलिस ने बदन सिंह बद्दो के बंगले को ढहाने के बाद जमीन को भी कब्जे में ले लिया है। इसके अलावा बंगले के मलबे को भी कुर्क कर लिया गया है। प्रशासन ने माफि‍या की जमीन पर सरकारी बोर्ड लगा दिया है। इस संपत्ति की अनुमानित कीमत 1 करोड़ 25 लाख रुपए है। जिलाधिकारी के बालाजी के आदेश पर यह कार्रवाई की गई है। बता दें, बदन सिंह बद्दो 28 मार्च 2019 को मेरठ के होटल से फरार हो गया था। उस दिन वह फतेहगढ़ सेंट्रल जेल से गाजियाबाद कोर्ट पेशी पर आया था। बदन सिंह की फरारी में सहयोग करने वाले 17 लोगों पर अब तक कार्रवाई की गई है।

Meerut police seized Property belonging to gangster Badan Singh Baddo

जिलाधि‍कारी ने थाना टीपी नगर क्षेत्र के पंजाबी पुरा इलाके में बदन सिंह की करीब तीन करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त करने का आदेश दिया था। ब्रह्मपुरी सीओ को उक्त संपत्ति का प्रशासक नियुक्त किया गया है। जिलाधि‍कारी की ओर से जारी आदेश के अनुसार, बदन सिंह बद्दो के खिलाफ ब्रह्मपुरी थाने ने गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज है। बदन सिंह द्वारा अपराध के जरिए अर्जित की गई संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत कब्जा कर लिया गया है।

प्रशासन ने माफि‍या की जमीन पर सरकारी बोर्ड लगा दिया है, जि‍सपर लिखा है, 'थाना प्रभारी टीपी नगर मेरठ द्वारा प्रस्तुत आख्यानुसार थाना ब्रह्मपुरी जनपद मेरठ पर पंजीकृत मु0अ0स0 740/20 धारा 2/3 उत्तर प्रदेश गैंगस्टर एक्ट से सम्बन्धित कुख्यात, ढाई लाख रुपए का इनामी तथा फरार अभियुक्त बदन सिहं उर्फ बददो पुत्र चरण सिंह निवासी बेरीपुरा थाना टीपीनगर द्वारा अपराध से अर्जित की गई चल-अचल संपत्ति जिसकी अनुमानित कीमत करीब एक करोड पच्चीस लाख रुपए है को जिलाधिकारी मेरठ के दिनांक 22/2/2021 के आदेशानुसार धारा 14(1) उत्तर प्रदेश गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्तीकरण किए जाने के आदेश पारित किए गए। इस आदेश के तहत उक्त सम्पत्ति का जब्तीकरण करते हुए क्षेत्राधिकारी, ब्रह्मपुरी मेरठ को उक्त सम्पत्ति का प्रशासक नियुक्त किया गया है।' इससे पहले बदन सिंह बद्दो की बेशकीमती कोठी पर एमडीए ने जेसीबी चलवा दी थी। ये कोठी अनाधिकृत तरीके से बिना नक्शा पास किए बनवाई गई थी।

सीएम योगी ने यूपी की तरक्की के लिए उठाया बड़ा कमद, तीन सेक्टर में किया 32 हजार करोड़ से अधिक के बजट का आवंटन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Meerut police seized Property belonging to gangster Badan Singh Baddo
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X