• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मेरठ: 100 साल की महिला ने कोरोना को दी मात, केक काटकर मनाया गया जन्‍मद‍िन

|

मेरठ, मई 17: कोरोना वायरस के संक्रमण से एक ओर जहां नौजवान व्‍यक्‍त‍ियों की जान चली जा रही है वहीं दूसरी ओर यूपी के मेरठ में 100 साल की महिला ने इस जानलेवा संक्रमण को मात दी है। महिला का नाम सरदार कौर है। सरदार कौर के सहित पर‍िवार के पांच अन्‍य लोग भी संक्रम‍ित थे, सभी ने कोरोना से जंग जीत ली है।100 साल की बुज़ुर्ग महिला की कोरोना से जंग जीतने के बाद परिवारवालों की उनका जन्मदिन मनाया। दादी ने सिर पर बर्थडे कैप लगाई और खुशी-खुशी केक काटा। कोरोना पर जीत के बाद दादी ने कहा कि वो अपनी मेहनतकश जिंदगी, सक्रियता, आत्मविश्वास और सकारात्मक सोच की वजह से ये जंग जीती हैं। वह कहती हैं कि इलाज के दौरान उन्होंने खुद को कमजोर नहीं पड़ने दिया और घरवालों का भी हौसला बढ़ाती रहीं।

meerut 100 year old woman beats coronavirus

दादी के साथ परिवार के पांचों सदस्‍यों की रिपोर्ट न‍िगेट‍िव

100 साल की सरदार कौर और परिवार के अन्य पांच सदस्य कोरोना की चपेट में आए गए थे। पौत्र विक्रांत चौधरी सहित वधु, नीशू चौधरी ने दादी की द‍िन-रात सेवा की। आखिरकार उनकी मेहनत रंग लायी और दादी ठीक हो गईं। इसके बाद परिवार के लोगों की खुशी का ठ‍िकान नहीं रहा। सरदार कौर के 100वें जन्मदिन का केक काटा गया। दादी के साथ-साथ परिवार के अन्‍य पांच सदस्यों ने भी कोरोना को मात दे दी। परिवार के सभी सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आ गई।

गाजियाबाद: कोरोना के 46 फीसदी मरीज 21 से 40 वर्ष के लोग, हर पांच में से एक की मौतगाजियाबाद: कोरोना के 46 फीसदी मरीज 21 से 40 वर्ष के लोग, हर पांच में से एक की मौत

90 साल की कैलाशपति, 21 दिन के नवजात ने कोरोना को दी मात

इससे पहले मेरठ के एक निजी अस्पताल में भर्ती 21 दिन के शिशु ने 18 दिन तक कोरोना से जंग लड़ी और जीत हासिल की थी। इस नवजात की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद बच्चे के माता-पिता के साथ डॉक्टर और नर्सें भी खुश हो गईं। 90 वर्षीय कैलाशपति कोरोना को मात देकर घर लौट चुकी हैं। यही नहीं 81 साल की सुमन जैन ने भी कोरोना को शिकस्त दी। सुमन जैन का ऑक्सीजन लेवल 56 तक पहुंच गया था, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और कोरोना को मात दे दी। सुमन जैन ठीक होकर अपने घर जा चुकी हैं।

English summary
meerut 100 year old woman beats coronavirus
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X