• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Meerut: दूषित पानी पीने से मेरठ अस्पताल में भर्ती हुए 78 मरीज, सभी को उल्टी और दस्त की शिकायत

Meerut: दूषित पानी पीने से मेरठ अस्पताल में भर्ती हुए 78 मरीज, सभी को उल्टी और दस्त की शिकायत
Google Oneindia News

Meerut News: दूषित पानी (contaminated water) पीने से उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले (Meerut) के सरधना में 108 लोगों की तबीयत खराब हो गई। जिसके बाद 78 लोग इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हुए हैं। सभी को उल्टी, दस्त और पेट दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। वहीं, दूषित पानी पीने से हुई लोगों की तबीयत खराब की जानकारी मिले के बाद अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और पानी के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजे गए है।

meerut contaminated water

यह मामला सरधना थाना क्षेत्र के चमारन गांव का है। जानकारी के मुताबिक, पिछले तीन-चार दिनों से लगातार पीने की टंकी में दूषित पानी आ रहा है। पीड़ित लोगों की मानें तो कई बार नगर पंचायत दफ्तर में ईओ और चेयरमैन से भी इस बारे में शिकायत की। लेकिन, कोई सुनवाई नहीं हुई। तो वहीं, अब दूषित पानी पीने से बच्चों समेत करीब 108 लोग बीमार पड़ गए। जिसके बाद स्थानीय लोगों में दहशत बनी हुई है। लोग पानी पीने से भी डर रहे हैं।

बीमार हुए लोगों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी अखिलेश मोहन ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया, 'ज्यादातर मरीज उल्टी, दस्त, पेट दर्द की शिकायत के साथ आ रहे हैं। सभी मरीजों की हालत स्थिर है। इस पर हमने लगातार नजर बनाई हुई है। जिस इलाके में ये दिक्कत हुई थी वहां पर पानी की लाइन कट चुकी है और टैंकर से स्वच्छ पानी दिया जा रहा है। हमने जगह-जगह सर्वे किया है। हमने कैंप लगाकर दवाई भी बांटी हैं। अभी तक 78 मरीज भर्ती हुए हैं।

ये भी पढ़ें:- मशहूर सिंगर फ़रमानी नाज़ के सगे भाई और पिता लूट में शामिल, गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेलये भी पढ़ें:- मशहूर सिंगर फ़रमानी नाज़ के सगे भाई और पिता लूट में शामिल, गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल

वहीं, डीएम दीपक मीणा के आदेश पर नगर पालिका ने डोर-टू-डोर पानी के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे थे। पानी की जांच रिपोर्ट सामान्य आने के बाद प्रशासन की परेशानी बढ़ गई है। लोगों के बीमार होने का कारण अब तक रहस्य बना हुआ है। पानी की जांच रिपोर्ट में केवल क्लोरीन की मात्रा कम बताई गई, जबकि किसी भी तरह का बैक्टीरिया नहीं मिला। इस कारण अधिकारी असमंजस में हैं। जल निगम ने मोहल्ले के नजदीक तालाबों के पानी के नमूने भी जांच के लिए भेजे हैं।

Comments
English summary
Many people got ill in Meerut due to drinking contaminated water
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X