• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

साढ़े 3 फीट की इमराना को मिला हमसफर, ढाई फीट का इब्राहिम बना दूल्हा

|
Google Oneindia News

मेरठ, 27 मार्च: खबर उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से है। यहां रहने वाली इमराना की उम्र बढ़ती जा रही थी, लेकिन उसकी शादी नहीं हो पा रही थी। इसकी मुख्य वजह यह थी कि इमराना की हाइट महज साढ़े तीन फीट थी। लेकिन कहते हैं ना जोड़ियां तो ऊपर से बनकर आती हैं। इमराना को भी उसका हमसफर मिल गया और दोनों का निकाह हो गया। मजेदार बात यह है कि इस निकाह को देखने के लिए लोगों का तांता लग गया।

Imrana of 3 and a half feet marries Ibrahim of 2.5 feet

बता दें कि मेरठ के थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र के बड़े बाजार निवासी इमराना और हापुड़ के मोती कॉलोनी निवासी 38 साल के इमरान इब्राहिम के कद की वजह से दोनों की शादी में दिक्कत आ रही थी। दोनों के परिजन रिश्ता तलाश रहे थे, लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। इसी बीच दुल्हन इमराना के एक जानकार ने उन्हें हापुड़ निवासी इब्राहिम के बारे में बताया। रिश्तेदारों की पहल पर इब्राहिम और इमराना का रिश्ता दो दिन में तय हो गया और शनिवार को दोनों का निकाह हो गया।

अब दोनों एक दूसरे के जीवन भर के साथी बन गए हैं। इमरान इब्राहिम अपनी शादी को लेकर बेहद खुश हैं। हालांकि छोटे कद के कारण उन्हें जीवन में बेहद कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, लेकिन इन कठिनाइयों से लड़कर आज दोनों परिणय सूत्र में बंध गए और अब अपने आगे के भविष्य के लिए सपने देखने शुरू कर दिए हैं। इमरान हापुड़ जिले में फ्रूट शॉप चलाते है।

बता दें कि इब्राहिम के छोटे भाई सिराजुल हक की शादी 6 साल पहले और छोटी बहन की शादी 9 साल पहले हुई थी। इब्राहिम के माता-पिता का इंतकाल हो चुका है। तो वहीं, इमराना के परिवार वालों की मानें तो बेटी की शादी को लेकर बड़ी चिंता थी। बहुत रिश्ते देखे भी, लेकिन छोटे कद के कारण दूल्हा नहीं मिला। अब रिश्तेदारी में जब इसी कद का एक लड़का मिला तो उन्होंने चट मंगनी पट ब्याह कर दिया। शादी के बाद दोनों परिवार में खुशी का माहौल है।

ये भी पढ़ें:- 'मैं सरेंडर कर रहा हूं, गोली मत मारो'..तख्ती लटकाकर थाने पहुंचा हनी, हत्या के मामले था वांछितये भी पढ़ें:- 'मैं सरेंडर कर रहा हूं, गोली मत मारो'..तख्ती लटकाकर थाने पहुंचा हनी, हत्या के मामले था वांछित

Comments
English summary
Imrana of 3 and a half feet marries Ibrahim of 2.5 feet
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X