• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मेरठ: FSDA ने पकड़ी 25 लाख की नकली दवाइयां, दबंगों ने टीम पर हमला कर तोड़ दी गाड़ी

|

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग (एफएसडीए) की टीम पर दबंगों हमला बोल दिया। इस दौरान दबंगों ने एफएसडीए टीम के साथ मारपीट की और गाड़ी भी तोड़ दी। जिसके बाद एफएसडीए की टीम आरोपी के खिलाफ लिसाड़ीगेट थाने में रिपोर्ट कराई गई। जिसके बाद पुलिस ने तीन आऱोपियों को गिरफ्तार कर उनके घरों से करीब 25 लाख रुपए की नकली औषधियां बरामद की है।

    मेरठ: FSDA ने पकड़ी 25 लाख की नकली दवाइयां, दबंगों ने टीम पर हमला कर तोड़ दी गाड़ी

    fsda team raid and 25 lakh fake medicines recovered in meerut

    दरअसल, एफएसडीए की टीम को मुखबिर ने सूचना दी। सूचना के अधार पर एफएसडीए की टीम ने बुधवार को लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्टेट बैंक कॉलोनी के सामने अफसर अली पुत्र असलम के घर पर छापा मारा। इस दौरान अफसर के घर से तीन प्रकार की नकली औषधियां बरामद की गई। वहीं, अफसर से प्राप्त सूचना के आधार पर टीम मुस्तकीम के घर पहुंची। टीम ने यहां से करीब पांच लाख की नकली दवाइयां बरामद की। इस दौरान मुस्तकीम ने तीसरे व्यक्ति के बारे में भी जानकारी दी।

    इसके बाद टीम ने आदिल के घर छापा मारा। आदिल के घर से 12 लाख की नकली औषधियां बरामद की गई है। यह सभी पांच प्रकार की औषधियां हैं। टीम ने सभी औषधियों का नमूना लेकर जांच के लिए भेज दिया। वहीं आदिल ने विरोध करते हुए टीम पर हमला बोल दिया। हमले में टीम के दो सदस्य चोटिल हो गए। इसके अलावा टीम की एक गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। एफएसडीए टीम की ओर से आरोपी के खिलाफ लिसाड़ीगेट थाने में रिपोर्ट कराई गई है।

    तीनों लोगों के घर से बरामद की गई औषधियों की कुल कीमत करीब 25 लाख रुपए बताई गई है। वहीं, मारपीट सूचना मिलने पर लिसाड़ीगेट थाने की पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि इनके संपर्क में और कितने लोग इस काम को कर रहे हैं। वहीं, सीओ दिनेश शुक्ला का कहना है कि मामला जानकारी में आया है। स्वास्थ्य विभाग की ड्रग्स टीम पर हमला किया गया है। टीम की ओर से तहरीर आई है। तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा।

    ये भी पढ़ें:- क्वारंटाइन के दौरान अलीगढ़ के 84 डॉक्टर खा गए 50 लाख का खाना, बिल देखकर अपर मुख्य सचिव हैरान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    fsda team raid and 25 lakh fake medicines recovered in meerut
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X