• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मेरठ: आइसोलेशन में भर्ती कोरोना संदिग्ध की मौत, बुखार और खांसी के बाद हुआ था भर्ती

|

मेरठ। मेरठ मेडिकल कॉलेज में कोविड-19 अस्पताल में भर्ती एक व्यक्ति की शनिवार सुबह मौत हो गई। हालांकि अभी उनकी कोरोना की रिपोर्ट नहीं आई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि वह कोरोना पॉजिटिव था या निगेटिव। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से उसके शव को प्रोटोकॉल के तहत ही परिजनों के सुपुर्द किया गया है।

corona suspected did in isolation ward of meerut and Shahjahanpur

मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ आरसी गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार को राजनगर निवासी 52 वर्षीय चंद्रपाल सिंह को परिजनों द्वारा इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। चंद्रपाल को पिछले 10 दिनों से बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ थी। शुक्रवार को चंद्रपाल का ब्लड सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजा गया था। मगर देर रात चंद्रपाल की हालत बिगड़ गई। जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। मगर रात करीब डेढ़ बजे चंद्रपाल की मौत हो गई।

डॉ. आरसी गुप्ता के मुताबिक चंद्रपाल की जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई है। लेकिन इसके बावजूद उनके शव को कोरोना के लिए बनाए गए प्रोटोकॉल के तहत ही परिजनों के सुपुर्द किया गया है। उन्होंने बताया मेडिकल कॉलेज में अब तक कोरोना के कुल 46 मरीज भर्ती हुए थे। जिनमें से दो की मौत हो चुकी है और 15 डिस्चार्ज होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं। राहत भरी बात यह है कि मेडिकल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव अन्य मरीजों की हालत में भी तेजी से सुधार हो रहा है।

वहीं, शाहजहांपुर में भी आइसोलेशन वार्ड में रखे एक कोरोना संदिग्ध की मौत से हड़कंप मचा गया है। उसकी कोरोना का सैंपल आज ही लखनऊ लैब भेजा गया है, जिसकी जांच रिपोर्ट आना बाकी थी। कोरोना संदिग्ध होने पर मृतक और उसके परिवार के पांच सदस्यों को कल मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। बता दें कि जैतीपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला युवक किसी दूसरे राज्य से काम करके शाहजहांपुर वापसा आया था। जिसके बाद युवक के साथ साथ उसका परिवार भी तेज बुखार से पीड़ित था।

ये भी पढ़ें:- UP में 954 हुए कोरोना संक्रमित मरीज, लखनऊ में 54 और फिरोजाबाद में मिले 11 नए केस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
corona suspected did in isolation ward of meerut and Shahjahanpur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X