• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अमन जैन मर्डर: बाजार बंद कराने को लेकर मेरठ में दो व्यापारी गुटों के बीच मारपीट और पथराव

|

मेरठ। उत्तर प्रदेश में मेरठ के जागृति विहार के सेक्टर दो में लूट का विरोध करने पर सर्राफा व्यापारी अमन जैन की हत्या कर लुटेरे फरार हो गए थे। हत्यारोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर इस कांड के विरोध में मेरठ के व्यापारियों के दो गुटों ने अलग-अलग दिन बंद का आह्वान किया था। एक गुट शनिवार को तो दूसरे ने रविवार को बंद रखने का ऐलान किया था। इसी बीच शनिवार को बाजार बंद कराने पहुंचे व्यापारियों के साथ दूसरे गुट के व्यापारियों की मारपीट हो गई। इससे सेंट्रल मार्केट में अफरातफरी मच गई। मारपीट के दौरान पथराव होने की भी घटना हुई। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने लाठी फटकारते हुए झगड़े को शांत कराया।

Clash among two groups of businessmen in Meerut

शास्त्रीनगर के सेंट्रल मार्केट में बाजार बंद कराने को लेकर व्यापारियों के दो गुट आमने-सामने आ गए। विजेंद्र अग्रवाल गुट के कुछ व्यापारी नेता दुकानें बंद करने की अपील कर रहे थे। तभी सेंट्रल मार्केट व्यापार संघ के अध्यक्ष किशोर वाधवा और उनके गुट के व्यापारी नेता से उनकी तकरार हुई। देखते-देखते दोनों गुटों के लोगों के बीच मारपीट होने लगी और पथराव भी हुआ। सेंट्रल मार्केट में हो रहे बवाल और अफरातफरी मचने की सूचना पुलिस को मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठी फटकारते हुए व्यापारियों को अलग किया। एक गुट के नेता विजेद्र अग्रवाल भी मौके पर आए। विजेंद्र अग्रवाल ने पुलिस पर एकपक्षीय कार्रवाई करने का आरोप लगाया। वहीं, किशोर वाधवा ने विजेंद्र अग्रवाल के संगठन को फर्जी बताते हुए गाली-गलौज करने और जबर्दस्ती बंद कराने का आरोप लगाया।

थानाध्यक्ष नौचंदी आशुतोष कुमार ने इस घटना पर बात करते हुए कहा कि जो व्यापारी अपनी मर्जी से दुकानों को बंद रखना चाहते हैं, वह बंद रखें। अगर किसी ने जबरन दुकानों को बंद कराने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि दोनों गुटों के व्यापारी एक-दूसरे पर मारपीट करने के आरोप लगा रहे हैं। घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी के जरिए इसकी सच्चाई का पता लगाया जाएगा। सेक्टर दो में हुए अमन जैन हत्याकांड पर पुलिस व्यापारियों को भरोसा दिला रही है कि आरोपियों की धड़पकड़ के लिए टीमें बना दी गई हैं।

मेरठ: दिनदहाड़े ज्वेलर की हत्या कर 10 लाख कैश और 5 किलो चांदी लूटकर फरार हुए बदमाश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Clash among two groups of businessmen in Meerut
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X