• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मेरठ: फर्जी कंपनी बनाकर कारोबारी ने सरकार को लगाया 20 करोड़ का चूना, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया जेल

|
Google Oneindia News

मेरठ। फर्जी कंपनी बनाकर जीएसटी विभाग को 20 करोड़ का चूना लगा चुके कारोबारी आदित्य जैन को गुरुवार को मेरठ की स्पेशल सीजीएम कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। जीएसटी विभाग की इंटेलिजेंस टीम के सीनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर प्रकाश रावत ने बताया कि आगरा निवासी आदित्य जैन ने अपनी पत्नी, बहन और खुद के नाम पर कई अलग-अलग फर्म कागजों में बनाई थीं, जिनमें नेमिनाथ सेल्स कारपोरेशन, विद्या ऑटो पार्ट्स और आदित्य ऑटो एंड सोलर कंपनी द्वारा वर्ष 2018 से अब तक फर्जी बिलों के जरिए 20 करोड़ के जीएसटी टैक्स की चोरी का मामला सामने आया था।

    मेरठ: फर्जी कंपनी बनाकर कारोबारी ने सरकार को लगाया 20 करोड़ का चूना

    agra man arrested for stealing tax of 20 crore by creating fake company

    फर्जी बिल बनाते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

    प्रकाश रावत ने बताया कि जीएसटी इंटेलिजेंस विभाग ने मामले की जांच शुरू की तो जानकारी मिली कि ऐसी किसी फर्म का अस्तित्व ही नहीं है। इसके बाद जीएसटी इंटेलिजेंस विभाग की टीम ने आगरा में छापा मारकर आदित्य जैन को फर्जी बिल बनाते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। आरोपी के पास से भारी मात्रा में कई कंपनियों के फर्जी जीएसटी इन्वॉयस, ई-वे बिल, रबड़ स्टैंप, कई फर्मों के ई-वे बिल के लॉगइन आईडी एवं पासवर्ड और फर्जी चालान सहित कंप्यूटर भी बरामद हुआ है।

    14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया जेल

    पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि आदित्य जैन ने अब तक इन फर्मों से 20 करोड़ रुपए की फर्जी इनवॉइस जारी करके सरकार को 20 करोड़ का चूना लगाया है। गुरुवार को जीएसटी इंटेलिजेंस विभाग के अधिकारियों ने आरोपी आदित्य जैन को मेरठ की स्पेशल सीजीएम कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

    संजीत यादव हत्याकांड: अखिलेश यादव से मिलने जा रहे परिवार को पुलिस ने रोका, बहन ने लगाया बदसलूकी का आरोपसंजीत यादव हत्याकांड: अखिलेश यादव से मिलने जा रहे परिवार को पुलिस ने रोका, बहन ने लगाया बदसलूकी का आरोप

    English summary
    agra man arrested for stealing tax of 20 crore by creating fake company
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X