• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कांग्रेस प्रत्याशी Archana Gautam पर दर्ज हुआ मुकदमा, बिना अनुमति के किया था ये काम

|
Google Oneindia News

मेरठ, 26 जनवरी: हस्तिनापुर सीट उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा हॉट सीट बनी हुई है। हस्तिनापुर के हॉट सीट बनने की वजह है कि कांग्रेस पार्टी ने इस सीट से एक्ट्रेस व मॉडल अर्चना गौतम को यहां से चुनावी मैदान में उतारा है। तो वहीं, पहली बार चुनावी समर में उतरी अर्चना गौतम पर आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज हो गया है। यह मुकदमा ने अर्चना गौतम के जनसंपर्क अभियान के पहले ही दिन दर्ज हुआ है।

अर्चना गौतम पर दर्ज हुआ मुकदमा

अर्चना गौतम पर दर्ज हुआ मुकदमा

दरअसरल, अर्चना गौतम मेरठ से गाड़ियों के काफिले के साथ मवाना, गणेशपुर होते हुए हस्तिनापुर पहुंचीं, जहां उन्होंने आंबेडकर बाजार स्थित बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके पश्चात पांडेश्वर महादेव मंदिर व जयंती माता मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। लतीफपुर व किशनपुर स्थित गुरुद्वारा साहिब में मत्था टेका। थाना प्रभारी दिनेश सिंह यादव ने बताया कि कांग्रेस प्रत्याशी अर्चना गौतम पर बिना अनुमति के भीड़ एकत्र करना, रोड शो निकालना, कोविड अधिनियमों के उल्लंघन पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

'मैं बिकिनी गर्ल नहीं, मुझे बना दिया'

'मैं बिकिनी गर्ल नहीं, मुझे बना दिया'

अर्चना गौतम ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि, 'मैं बिकनी गर्ल नहीं थी, उन्होंने मुझे बना दिया। बिलिनी गर्ल का नाम मेरे साथ जुड़ गया जो गलत है, क्योंकि आप किसी लड़की के चरित्र को उसके नाम से नहीं जोड़ सकते। खासकर वह नाम जो आपने दिया है। यह गलत है और ऐसा नहीं होना चाहिए था। शुरुआत में सोशल मीडिया पर लोग मुझे गालियां देते थे और बहुत सी चीजें हुई हैं। इसके अलावा मेरे पुराने पेशे का गलत इस्तेमाल किया गया है लेकिन यहां के लोग और मैं इसके खिलाफ कार्रवाई भी कर सकती थी। लेकिन मैं इस बात को आगे नहीं बढ़ाना चाहती थी, ऐसा इसलिए क्योंकि जब कोई लड़की कुछ कहती है तो दुनिया उसे समझ नहीं पाती है और उन्हें लगता है कि वे इसे प्रचार के लिए करते हैं।

    UP Election 2022: Congress को बड़ा झटका, Archana Gautam पर दर्ज हुआ मुकदमा | वनइंडिया हिंदी
    2018 में मिस बिकिनी इंडिया बनी थी

    2018 में मिस बिकिनी इंडिया बनी थी

    अर्चना गौतम ने कहा कि मैं 2018 में मिस बिकिनी इंडिया बनी और 2014 में मैं मिस यूपी बनी। 2018 मैं मिस कॉस्मो वर्ल्ड थी इसलिए मैंने कुछ अतिरिक्त नहीं किया। दूसरों ने जो किया है वही मैंने किया है तो उस चीज़ ने मुझे बिकनी गर्ल का टैग दिया गया जो गलत है और ऐसा नहीं होना चाहिए था। मेरा नाम अर्चना गौतम है इसलिए मुझे उसी नाम से बुलाओ।

    कौन हैं अर्चना गौतम

    कौन हैं अर्चना गौतम

    अर्चना गौतम मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के परतापुर की रहने वाली हैं। अर्चना का जन्म 01 सितंबर 1995 को मेरठ में हुआ था। वह अभी 27 साल की हैं। अर्चना ने अपनी 12 की पढ़ाई मेरठ के शांता स्मारक से की है। उसके बाद आईआईएमटी इंजीनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है। वह मास कम्युनिकेशन की स्टूडेंट थीं और उन्होंने बैचलर ऑफ जर्नलिज्म मास कम्युनिकेशन किया है। इसके बाद उन्होंने रियल एस्टेट में जॉब की और उसके बाद वो मुंबई चली गई।

    अर्चना कई फिल्मों और टीवी सीरियलों में कर चुकी है काम

    अर्चना कई फिल्मों और टीवी सीरियलों में कर चुकी है काम

    अपने मॉडलिंग और एक्टिंग करियर को पूरा करने के लिए अर्चना मुंबई में रहीं। मॉडलिंग करियर के दौरान 2014 में अर्चना को मिस यूपी के खिताब से सम्मानित किया गया था। अर्चना ने 2015 में बॉलीवुड में फ़िल्म ग्रेट ग्रैंड मस्ती में अभिनय से शुरुआत की। इसके बाद वह 2018 में मिस बिकिनी इंडिया प्रतियोगीता का ताज अपने सिर किया। अर्चना टीवी सीरियल साथ निभाना साथिया, कुबूल है, बुड्ढा, अकबर-बीरबल और सीआईडी में काम कर चुकी हैं।

    अर्चना गौतम ने हलफनामे कितनी दर्शाई संपत्ति

    अर्चना गौतम ने हलफनामे कितनी दर्शाई संपत्ति

    कांग्रेस प्रत्याशी और एक्ट्रेल अर्चना गौतम ने चुनाव आयोग को अपनी संपत्ति की जानकारी दी है। हलफनामे दर्शाई गई संपत्ति के मुताबिक, अर्चना गौतम के पास 56 हजार 220 रुपए नकद है। 2021 में अर्चना ने 16 लाख रुपए की सोनेट कार ली है किया। अर्चना के पास 31 लाख 05 हजार रुपए की चल संपत्ति है और 17 लाख 75 हजार रुपए का कर्ज भी है। अर्चना गौतम का व्यवसाय अभिनय और सेवा प्रदाता का है।

    द्रौपदी के श्राप से हस्तिनापुर को करना चाहती है मुक्त

    द्रौपदी के श्राप से हस्तिनापुर को करना चाहती है मुक्त

    एक्ट्रेस अर्चना गौतम हस्तिनापुर को द्रौपदी के श्राप से मुक्त करना चाहती है। मीडिया से बात करते हुए अर्चना गौतम का कहना है कि अगर हस्तिनापुर की जनता ने उन्हें चुनकर विधानसभा भेज तो वो विकास के लिए जी जान लगा देंगी और हस्तिनापुर को विकास चंडीगढ़ की तर्ज किया जाएगा। कहा कि हस्तिनापुर में न कोई बड़ा बस अड्डा है, न ही रेलवे लाइन, न कोई बड़ा स्टेडियम और न ही कोई बड़ा कॉलेज। ऐसे में हस्तिनापुर विकास की रेस में पिछड़ गया है।

    ये भी पढ़ें:- यूपी: सपा प्रत्याशी आदिल चौधरी पर हिंदुओं को धमकाने का आरोप, अमित मालवीय ने जारी किया वीडियोये भी पढ़ें:- यूपी: सपा प्रत्याशी आदिल चौधरी पर हिंदुओं को धमकाने का आरोप, अमित मालवीय ने जारी किया वीडियो

    Comments
    English summary
    A case has been registered against Congress candidate Archana Gautam for violating the model code of conduct
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X