• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मेरठ: धर्म परिवर्तन कराकर छात्रा को रूस ले जाना चाहता था कोचिंग टीचर, पुलिस ने किया ग‍िरफ्तार

|

Meerut News: मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में छात्रा पर धर्म परिवर्तन का दबाव वाले कोचिंग टीचर को पुलिस ने गुरुवार को ग‍िरफ्तार कर लिया। पुल‍िस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 14 दिन की न्‍यायिक ह‍िरासत में भेज दिया गया है। छात्रा बीते मंगलवार से लापता थी। जांच में ये बात सामने आई है कि कोचिंग टीचर दिल्‍ली की एक मस्‍जिद में छात्रा का धर्म परिवर्तन कराने के बाद उसे रूस ले जाने की फि‍राक में था। मेरठ पुलिस ने छात्रा को दिल्‍ली से बरामद कर उसके परिजनों को सौंप दिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 366, 506 और उत्तर प्रदेश के विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

25 years old tutor arrested under Prohibition of Unlawful Religion Act in meerut

ट्यूशन पढ़ने वाली छात्रा को धर्म परिवर्तन के लिए धमकाया, रुपए भी दिए

मामला मेरठ के नौचंदी थानाक्षेत्र का है। पुलिस के अनुसार, आरोपी अमान रूस से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है। लॉकडाउन में वह मेरठ आ गया था। अब सात फरवरी को एग्‍जाम होने की वजह से वह फिर रूस लौटने वाला था। बताया जा रहा है कि अमान कई छात्राओं को ट्यूशन पढ़ाता था। शास्त्रीनगर में रहने वाली 12वीं की छात्रा भी अमान से ट्यूशन पढ़ती थी। बीते मंगलवार को छात्रा लापता हो गई थी। परिजनों ने पुलिस को मामले जी जानकारी दी। नौचंदी पुलिस ने आरोपी अमान को चार फरी को शास्‍त्रीगर सेक्‍टर 11 से ग‍िरफ्तार कर अदालत में पेश किया। पुलिस ने छात्रा को दिल्‍ली से बरामद किया।

धर्म परिवर्तन कराकर रूस ले जाना चाहता था ट्यूशन

छात्रा ने कोर्ट में बयान दिया है कि ट्यूशन पढ़ाने वाला सेक्टर-9 का ट्यूटर अमान उसका धर्म परिवर्तन कराना चाहता था। इसके लिए उसने उसे धमकाया और कुछ रुपए भी दिए। छात्रा ने बताया कि धर्म परिवर्तन के लिए उसे दिल्ली में निजामुद्दीन इलाके की मस्जिद में बुलाया गया। सात फरवरी को आरोपी अमान रूस लौटने वाला था। पुलिस मान रही है कि आरोपी छात्रा को लेकर रूस भागने की फिराक में था। थाना प्रभारी ने बताया कि नौचंदी पुलिस द्वारा आरोपी अमान को चार फरवरी को शास्त्रीनगर सेक्टर 11 से गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 366, 506 और उत्तर प्रदेश के विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है।

Love Jihad: नाबालिग से रेप कर फरार हुआ बेटा, पिता बोला- मुझसे करा दो न‍िकाह

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
25 years old tutor arrested under Prohibition of Unlawful Religion Act in meerut
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X