• search
मऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Mau News: बोरी में सांप लेकर अस्पताल पहुंचा युवक, बोला- इसी ने मुझे काटा है, डॉक्टर भी डर गए

Mau जिले में छोटी सरयू नदी में मछली पकड़ते समय एक युवक को सांप ने डस लिया, उसके बाद सांप को मारकर उसे बोरी में भर कर वह मृत सांप लेकर अस्‍पताल पहुंच गया। अस्पताल पहुंचने के बाद चिकित्सक भी हैरान रह गए
Google Oneindia News

Mau जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। मछली पकड़ने के दौरान एक युवक को सांप ने काट लिया उसके बाद वह युवक सांप को मार लिया और उसे बोरी में भरकर लेकर अस्पताल पहुंच गया। अस्पताल में पहुंचने के बाद डॉक्टरों ने उससे पूछा कि काटने वाला सांप कैसा था तो उसने तुरंत बोरी खोल दिया। सांप को दिखाने के लिए जब वह बोरी खोलने लगा तो वहां मौजूद चिकित्सक और मरीज भी सहम गए, लोग उसे मना करने लगे। हालांकि उसने लोगों को बताया कि सांप मरा हुआ है, तो लोगों ने राहत की सांस ली।

मछली पकड़ने के लिए लगाया था जाल

मछली पकड़ने के लिए लगाया था जाल

दरअसल मऊ जिले के रामपुर बेलौली इलाके के धर्मपुर बिशुनपुर गांव के लोगों ने बताया कि सरयू नदी में मछली पकड़ने के लिए ग्रामीण जाल लगा देते हैं और सुबह में उसे निकालते हैं तो काफी संख्या में मछलियां उस में फंसी रहती हैं। गांव का रहने वाला 22 वर्षीय धर्मेंद्र यादव पुत्र जगदीश यादव नामक युवक रविवार को दोपहर में सरयू नदी में मछली पकड़ने के लिए जाल फैलाया था। दोपहर बाद वह सरयू नदी किनारे पहुंचा और जाल को निकालने पहुंचा। वह जाल उठाकर उसमें फंसी मछलियों को निकाल रहा था, इसी दौरान जाल में फंसे एक सांप ने डस लिया। जाल उठाकर जब वह सांप को देखा तो उसके होश उड़ गए। उसके बाद वहां मौजूद लोगों ने सांप को मार दिया।

सीएचसी पर पहुंचा था उपचार कराने

सीएचसी पर पहुंचा था उपचार कराने

सांप को मारने के बाद वह बोरी में भरकर मऊ जिले के फतहपुर मडांव में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचने के बाद उसने चिकित्सकों को बताया कि उसे सांप ने डस लिया है। वहां मौजूद चिकित्सकों द्वारा पूछा गया कि सांप की प्रजाति का था, इतना सुनते ही धर्मेंद्र अपने साथ लाए हुए बोरी को खोलने लगा। जब लोगों को पता चला की बोरी में सांप है तो लोग भयभीत हो गए। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने बोरी खोलने से उसे रोकने लगे। हालांकि उसने बताया कि सांप को मार दिया है और मृत सांप को लेकर वह अस्‍पताल में आया है। उसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। बोरी से मृत सांप निकालने के बाद वह उसे चिकित्‍सकों को दिखाया।

जिला अस्‍पलात किया गया रेफर

जिला अस्‍पलात किया गया रेफर

बोरी में मृत सांप भरकर लाने वाले धर्मेंद को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों ने उपचार के लिए जिला अस्पताल में रेफर कर दिया। बताया जा रहा है कि जिला अस्पताल में उसे एंटी स्नेक वेनम का इंजेक्‍शन लगाया गया। एंटी स्नेक वेनम लगने के बाद धर्मेंद्र की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। इस मामले काे लेकर इलाके के लोगों में तरह-तरह की चर्चा चल रही है।

इसलिए सांप को बोरी में लेकर पहुंचा अस्‍पताल

इसलिए सांप को बोरी में लेकर पहुंचा अस्‍पताल

सांप काटने के बाद अस्पताल में एंटी स्नेक वेनम का इंजेक्शन लगवाने के लिए जब भी कोई मरीज पहुंचते हैं तो जख्म देखकर सांप के जहरीला होने या साधारण सांप होने की जानकारी होती है। कई बार चिकित्‍सक मरीजों से ही सांप के बारे में पूछ लेते हैं। धर्मेंद्र ने बताया कि उसे लगा कि चिकित्‍सक उससे भी सांप की प्रजाती के बारे में सवाल करेंगे, ऐसे में सांप को मारने के बाद वह उसे बोरी में भरकर अस्पताल में चिकित्‍सकों को दिखाने के लिए पहुंच गया।

Snake In School: कुशीनगर के स्कूलों में सांपों का बसेरा, दहशत में शिक्षक-विद्यार्थी, डर से नहीं आ रहे स्कूलSnake In School: कुशीनगर के स्कूलों में सांपों का बसेरा, दहशत में शिक्षक-विद्यार्थी, डर से नहीं आ रहे स्कूल

Comments
English summary
young man took the snake to the hospital in Mau
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X