• search
मऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुख्तार अंसारी की करोड़ों रुपए की अवैध जमीन मऊ प्रशासन ने की जब्त, कीमत है करीब 24 करोड़

|
Google Oneindia News

मऊ, जून 09: मऊ सदर सीट से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी इस वक्त बांदा जेल में बंद है। इस बीच मऊ प्रशासन ने मुख्तार अंसारी की अवैध तरीके से अर्जित की गई, करीब 152 हेक्टेयर जमीन को कुर्क करते हुए जब्त कर लिया। इस जमीन की कीमत लगभग 24 करोड़ रुपए है, जो मऊ शहर के दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के दशई पोखरा स्थित मुख्तार अंसारी के पुत्रों के नाम थी। इस दौरान मौके पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात रहा।

    Mukhtar Ansari की 24 करोड़ रुपए की अवैध जमीन Mau प्रशासन ने की जब्त | वनइंडिया हिंदी
    mla mukhtar ansari illegal land seized by mau administration

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते दिनों बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ दक्षिण टोला थाना पुलिस ने गैंगस्टर में मुकदमा दर्ज किया था। विवेचना के दौरान पुलिस को पता चला कि मुख्तार ने अवैध तरीके से 152 हेक्टेयर जमीन का अपनी मां राबिया बेगम के नाम से 2015 में बैनामा करवाया था, बाद में उसे अपने पुत्रों उमर और अब्दुल्लाह के नाम ट्रांसफर करा दिया। गैंगस्टर की धारा 14 (ए) के तहत पुलिस ने रिपोर्ट डीएम को भेजी, जिसमें अपराध कर जमीन अर्जित किए जाने का उल्लेख किया गया था।

    ये भी पढ़ें:- कुशीनगर: चाकू दिखाकर सात दरिंदों ने 11 साल की लड़की से किया गैंगरेप, घटना का वीडियो बनाकर किया वायरलये भी पढ़ें:- कुशीनगर: चाकू दिखाकर सात दरिंदों ने 11 साल की लड़की से किया गैंगरेप, घटना का वीडियो बनाकर किया वायरल

    पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल ने मुख्तार के पुत्रों के नाम से मौजूद जमीन को जब्त करने का आदेश जारी किया। जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद बुधवार की सुबह 11 बजे सिटी मजिस्ट्रेट जेएन सचान, एसडीएम सदर जेपी यादव, शहर कोतवाल धीरेन्द्र श्रीवास्तव, सरायलखंसी प्रभारी श्रीराम सिंह भारी संख्या में पुलिस फोर्स व राजस्व अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच गए। उच्चाधिकारियों ने मुख्तार अंसारी की अवैध सम्पत्ति को कुर्क करने का ऐलान करते हुए जब्तीकरण की कार्रवाई की। साथ ही जब्त की गई जमीन का मूल्य 24 करोड़ बताया। प्रशासन की इस कार्रवाई के दौरान मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा थी।

    English summary
    mla mukhtar ansari illegal land seized by mau administration
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X