• search
मऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मऊ: ट्रेन में चोरी करने वाली 11 महिलाएं गिरफ्तार, चोरी किए गए डेढ़ लाख के जेवर बरामद

|
Google Oneindia News

मऊ। उत्‍तर प्रदेश के मऊ में जीआरपी ने ट्रेन में चोरी करने वाली 11 शातिर महिलाओं को ग‍िरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से करीब डेढ़ लाख रुपए की कीमत के जेवर, 11 हजार रुपए नगद और एक बोलेरो कार बरामद की है। महिला चोर चोरी के बाद इस बोलेरो का इस्‍तेमाल करती थीं। पुलिस ने सभी का चालान कर जेल भेज दिया है। जीआरपी थानाध्यक्ष गणनाथ प्रसाद ने बताया कि आए दिन ट्रेन में यात्रियों से चोरी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए गणतंत्र दिवस की पूर्व संख्या पर सोमवार को मऊ जंक्शन पर जीआरपी द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि शातिर चोर गैंग की कुछ महिलाएं किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में मऊ जंक्शन पर आई हुई हैं।

mau grp arrest 11 woman thief

पूछताछ में महिलाओं ने कबूली चोरी की बात

जीआरपी ने जंक्शन के सभी प्लेटफार्मों पर जांच-पड़ताल शुरु कर दी। इसी दौरान जीआरपी को एक नंबर प्लेटफार्म के आखि‍री में कुछ संदिग्ध महिलाएं बैठी दिखाई दी। शक होने पर उन्‍हें हिरासत में लिया गया। पूछताछ में महिलाओं ने बताया कि वह ट्रेनों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देती हैं। इस वक्त स्टेशन पर उनके साथ 6 महिलाएं और एक पुरूष चोरी करने की नीयत से पहुंचे हैं। पुलिस ने महिलाओं की सूचना पर उसके दूसरे साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार चोरी गैंग के सदस्यों में राजकुमारी (19), अंजू (30), कविता (18), गुड्डी (18), रुबी (25), सीमा (22), तनतरवा (40) तथा पिंकी (28) शामिल हैं, ये सभी देवरिया के सलेमपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली हैं, जबकि पूनम पत्नी लाला (19) और आरती (19) आजमगढ़ की निवासी हैं। गैंग की एक महिला सदस्य मंजू (48) गोरखपुर जिले के बेलीपार थाना क्षेत्र के भरवलिया थाना क्षेत्र की निवासी है। इनके साथ ही 12वें गैंग सदस्य के रूप में बोलेरो चालक जहांगीर निवासी नवलपुर थाना सलेमपुर को गिरफ्तार किया गया है।

डेढ़ लाख रुपए के आभूषण हुए बरामद

जीआरपी ने महिलाओं के पास से चोरी किए गए डेढ़ लाख रुपए की कीमत के जेवर, 11 हजार रुपए नगद बरामद किए हैं। चोरी के आभूषण में दो जोड़ी कान का झाला, एक जोड़ी कुंडल, एक जोड़ी टॉप्स , अंगूठी एक जोड़ी, अंगूठी तीन अदद, दो मंगलसूत्र, एक जोड़ी बाली और चार जोड़ी पायल हैं। इसके अलावा तीन मोबाइल सेट, बोलेरो वाहन भी जीआरपी ने बरामद किया।

जौनपुर: बेटी पैदा होने पर पति ने सऊदी से पत्‍नी को फोन पर दिया तीन तलाक, केस दर्जजौनपुर: बेटी पैदा होने पर पति ने सऊदी से पत्‍नी को फोन पर दिया तीन तलाक, केस दर्ज

English summary
mau grp arrest 11 woman thief
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X